राँची में कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत के बाद शव दफनाने का विरोध मामला : 17 नामजद और लगभग 900 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज

राँची। स्थानीय लोगों ने रातू रोड में रविवार को कोरोना संक्रमित मरीज की मृत्यु के बाद उसके शव को रातू रोड कब्रिस्तान में दफनाने का विरोध किया था। इस मामले में छह लोगो पर नामजद और 600 अज्ञात लोगो के विरुद्ध सुखदेव नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इन सभी पर प्राथमिकी राजस्व उप निरीक्षक शहर अंचल प्रदीप कुमार सिंह ने दर्ज कराया है। इन सभी पर जो धाराएं लगाई गई है उनमें कई ऐसी है जो गेर-जमानती धाराएं है। इस मामले में इनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है। वही राजधानी राँची के खेलगांव थाना क्षेत्र में भी शव दफनाने के विरोध में जुमार नदी के पास देर शाम भीड़ लगाने के आरोप में 11 नामजद और लगभग ढाई सौ अज्ञात पर मामला दर्ज किया गया। मिली जानकारी के अनुसार यहाँ जुमार नदी के पास भीड़ लगाने के मामले में जमानती धारा लगाया गया है।

विरोध स्थल से ट्रैफिक एसपी का मीडिया बाइट

विरोध कर रहे लोगो को ट्रैफिक एसपी ने कहा था कि सभी पर होगी प्राथमिकी दर्ज

रविवार को जिला प्रशासन राँची कोरोना संक्रमित मरीज की मौत के बाद उसे दफनाने के लिए पहले बरियातू कब्रिस्तान ले गई थी। जब वहां लोगो ने विरोध किया तब रांची जिला प्रशासन शव को दफनाने के लिए रातू रोड कब्रिस्तान में लाने की तैयारी की। इसके बाद वहां के स्थानीय लोगो ने इसका विरोध किया था। विरोध कर रहे स्थानीय लोगो को सड़क से हटाने के लिए ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग को भेजा गया था। करीब दो घंटे तक वहां विरोध प्रदर्शन हुआ था। लॉक डाउन में विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगो पर प्राथमिकी दर्ज कराने की बात अजीत पीटर डुंगडुंग ने वहीं कहा था। इसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज कर लिया गया।