राँची: कोरोना से मरे व्यक्ति को दफनाने को लेकर हंगामा, मौके पर डीसी सहित आला अधिकारी पहुंचे

रातू रोड कब्रिस्तान में दफनाना था कोरोना से मरे व्यक्ति

राँची। हिंदपीढ़ी के एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के मरने के बाद उसके दफनाने को लेकर विरोध शुरू हो गया है. मामला रातू रोड कब्रिस्तान में शव को दफनाने को लेकर है. कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत रविवार सुबह रिम्स में हो गयी थी. बाद में उस शव को दफनाने के लिए उनके परिजन बरियातू स्थित कब्रिस्तान पहुंचे थे. लेकिन लोगों ने वहां जमकर विरोध किया. उसके बाद रातू रोड स्थित कब्रिस्तान दफनाने के लिए परिजन आने वाले थे. इसकी जानकारी जैसे ही स्थानीय लोगों को मिली, वे विरोध स्वरूप सड़क पर उतर आएं.

मौके पर प्रशासन की टीम पहुंची हुई है।

रांची डीसी राय महिमापत रे, एडीओ लोकेश मिश्रा और सिटी एसपी सौरभ सहित कई आला अधिकारी मौके पर पहुंच चूके है. पुलिस प्रशासन लगातार स्थानीय लोगों को समझाने का प्रयास कर रहे है. सूत्रों के मुताबिक कब्रिस्तान में शव को दफनाने के लिए नहीं लाया गया है. लेकिन फिर भी लोग शव को दफनाने की जगह जलाने के मांग को लेकर अड़े है. वहीं पुलिस अधिकारी लोगों को समझा रहे है कि डब्ल्यूएचओ के नियम के तहत ही शव को दफनाने की प्रक्रिया की जाएगी. ताकि संक्रमण का महामारी इलाके में नहीं फैल सके.

रातू रोड कब्रिस्तान में नहीं दफनाया जाएगा शव

खबर आर रही है लोगों के विरोध के चलते रातू रोड कब्रिस्तान में शव अब नहीं दफनाया जाएगा।कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत के बाद उसका शव दफनाने को लेकर विरोध हुआ।रातू रोड कब्रिस्तान शव दफनाने की खबर लगते ही स्थानीय लोग विरोध में सड़क पर उतर आये।भारी विरोध को देखते हुए मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन ने स्थानीय लोगो को भरोसा दिलाया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज के शव को रातू रोड कब्रिस्तान में नहीं दफनाया जायेगा।हालांकि शव का अंतिम संस्कार अब कहां होगा, इसको लेकर प्रशासन ने आधिकारिक रूप से कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है।