उत्तरप्रदेश के भदोही में घरेलू झगड़े के बाद महिला ने पांच बच्चों को गंगा नदी में फेंका!

आरोपी महिला

भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही में एक औरत ने अपने पांच बच्चों को नदी में डुबाकर मौत के घाट उतार डाला। रविवार की सुबह आरोपी महिला अपने पांच बच्चों को गंगा में फेंकने के बाद खुद भी कूद गई। लेकिन बच्चों के डूबने के बाद वह तैरकर बाहर निकल आई। आरोपी महिला ने ऐसा कदम क्यों उठाया, इसका पता नहीं चल सका है। हालांकि पुलिस यह मानकर चल रही है कि महिला ने अपने पति के साथ झगड़ा होने के बाद यह कदम उठाया। सभी बच्चों के डूबने के बाद महिला गंगाघाट पर गुमसुम बैठी रही। आसपास के लोगों ने जब महिला से बैठने का कारण पूछा तो उसने कहा कि मैने अपने पांचों बच्चों को गंगा में डुबोकर मार डाला। महिला ने अपने जिन पांच बच्चों को डुबोकर मार डाला, उसमें तीन बेटियां और दो बेटे हैं। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस, गोताखोरों की मदद से बच्चों के शव की खोजबीन कर रही है। समाचार लिखे जाने तक किसी बच्चे का शव बरामद नहीं हो सका है।

खुद भी कूदी, बच्चों के डूबने पर बाहर निकल आई

भदोही जिले के गोपीगंज थानाक्षेत्र के जहांगीराबाद के मृदुल यादव की 36 वर्षीय पत्नी मंजू यादव देर रात अपने पांचों बच्चों को लेकर गंगाघाट की तरफ चल दी। मंजू का पति उस समय किसी रिश्तेदार के साथ झारखंड गया हुआ था। गंगाघाट आने के बाद महिला ने पांचों बच्चों के साथ गंगा में छलांग लगा दिया। पांचों बच्चों के डूब जाने के बाद मंजू गंगा से तैरकर बाहर निकल करके गुमसुम घाट किनारे बैठ गई। इस हादसे में 11 साल की आरती, 7 साल की सरस्वती, 5 साल की मातेश्वरी के साथ 6 साल का बेटा शिवशंकर और 3 साल का केशव प्रसाद भी डूबकर कर गया।

घाट किनारे गुमसुम बैठी, लोगों के पूछने पर खुलासा

रविवार को सुबह जब ग्रामीण गंगाघाट किनारे पहुंचे तो पानी से तरबतर मंजू देखकर कारण पूछा, जिसपर उसने पांचों बच्चों को डुबोकर मार डालने की जानकारी दी। ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना मंजू के पति मृदुल को देने के साथ ही पुलिस को भी दी। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मंजू से पूछताछ कर रही है लेकिन वह कुछ कारण नहीं बता रही है। पुलिस को आशंका है कि पति से झगड़े के बाद उठाया कदम। वहीं पति का कहना है घर में खाने-पीने की कोई कमी नहीं है, मंजू की दिमागी हालत भी ठीक है। फिर आरोपी महिला ने अपने पांच बच्चों को गंगा में क्यों डुबोकर मार डाला? इस सवाल का जवाब खोजने में पुलिस जुटी हुई है। पुलिस का कहना है पति से झगड़ा होने के बाद मंजू ने यह कदम उठाया है।

मौके पर पहुंचे एसपी, ली जा सकती है NDRF की मदद

भदोही के एसपी आर.बी. सिंह घटना की सूचना मिलते ही घटना स्थल पर पहुंच गए। उन्होंने बताया, ‘महिला सुरक्षित बच गई है। गोताखोर बच्चों की तलाश कर रहे हैं। यहां गंगा बेहद गहरी है और नदी का प्रवाह भी अधिक है। शवों को बाहर लाने में वक्त लग सकता है। शवों की बरामदगी न होने सेकी स्थिति में पुलिस एनडीआरएफ को भी बुला सकती है।’

One thought on “उत्तरप्रदेश के भदोही में घरेलू झगड़े के बाद महिला ने पांच बच्चों को गंगा नदी में फेंका!

  • April 12, 2020 at 9:59 pm
    Permalink

    Good news

Comments are closed.