बड़ी खबर:लॉकडाउन में कर्फ्यू पास दिखाने को कहा तो ‘निहंग’ सिखों ने तलवार से पुलिसकर्मी के हाथ काटे

पंजाब/पटियाला। कोरोना वायरस के संकट के चलते पूरे देश में लॉकडाउन के बीच पंजाब से एक ददर्नाक खबर सामने आ रही है। यहां के पटियाला जिले में कुछ निहंगों (परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिख) ने सनौर रोड पर बनी बड़ी सब्जी मंडी के बाहर मेन गेट पर पुलिस टीम पर हमला कर दिया। रविवार सुबह करीब 6 बजे हुए इस हमले में एक एएसआइ के हाथ की कलाई कटकर अलग हो गई, जबकि थाना सदर इंचार्ज बिक्कर सिंह और एक अन्य जख्मी हुए हैं।

बताया जा रहा कि चार-पांच निहंगों का समूह एक वाहन से कहीं जा रहा था और लॉकडाउन के चलते पुलिस ने उन्‍हें रुकने को कहा था। पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिंह सिद्धू ने कहा, “उनसे (कर्फ्यू) पास दिखाने को कहा गया, लेकिन उन्होंने अपनी गाड़ी से दरवाजे और वहां लगाए गए अवरोधकों पर टक्कर मार दी।” उन्होंने कहा कि इसके बाद इन लोगों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया।

मैंने PGI के निदेशक से बात की है जिन्होंने सर्जरी के लिए PGI के शीर्ष प्लास्टिक सर्जन को नियुक्ति किया है, सर्जरी अभी शुरू ही हुई है। निहंग समूह को गिरफ्तार किया जाएगा और आगे की कार्रवाई जल्द की जाएगी: दिनकर गुप्ता, पुलिस महानिदेशक (DGP) पंजाब

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.