लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर आपदा प्रबंधन एक्ट एवं आईपीसी की सुसंगत धाराओं के तहत करें कार्रवाई: उपायुक्त रामगढ़

रामगढ़। कोरोना संक्रमण को रोकने हेतु पूरे देश को लॉक डाउन किया गया है। जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा जिले में कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने एवं इसके उपचार हेतु हर संभव प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार को समाहरणालय सभागार में उपायुक्त श्री संदीप सिंह की अध्यक्षता में कोरोना वायरस से संबंधित बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने जिले में बाहर से आए सभी लोग जो क्वॉरेंटाइन में रह रहे हैं के संबंध में सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपने स्तर से क्वॉरेंटाइन में रह रहे सभी लोगों द्वारा अनिवार्य रूप से सभी नियमों का पालन कराना सुनिश्चित करें। इस दौरान अगर किसी के भी द्वारा लॉक डाउन के नियमों की अवमानना की जाती है तो आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 एवं आईपीसी की सुसंगत धाराओं के तहत उन पर कार्रवाई की जाय।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने जिले में चल रहे दाल भात केंद्र एवं मुख्यमंत्री दीदी किचन की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी केंद्रों के संचालन हेतु पर्याप्त मात्रा में राशन उपलब्ध हो एवं किसी भी केंद्र पर भीड़ इकट्ठा ना हो। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा सभी को भोजन उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाएगा। लेकिन इस दौरान सभी को प्रशासन का सहयोग करना होगा। किसी भी केंद्र पर सभी को अनिवार्य रूप से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।

बैठक में उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि आंगनवाड़ी सेविका/ सहायिका/ सहिया आदि के माध्यम से हर क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण के संदिग्ध व्यक्तियों की सूची इकट्ठा की जाए। इसमें किसी प्रकार क कोई कोताही न बरती जाए। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को अलग अलग पंचायतों में जाकर क्वॉरेंटाइन में रह रहे लोगों सहित कोरोना से संबंधित अन्य मामलों का भी निरीक्षण करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान अधिशासी अधिकारी छावनी परिषद, उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी सहित अन्य उपस्थित थे।