#LockDown: राँची में लॉकडाउन नियम को नहीं मानने वालों पर सख्त हुई प्रशासन, काट रहे चालान, साट रहे बेशर्म की पोस्टर

राँची। राजधानी में राँची पुलिस की सख्ती के वावजूद लोग बाहर निकले। जो बाहर निकल रहें उसके पास बाहर निकलने का बहाना भी पहले से रट कर आ रहे। बाहर निकलने वाले लोग को पता नहीं कितना बड़ा गलती कर रहे हैं। राँची जिला के बुंडू में भी लॉक डाउन का उलंघन करने वालों पर पुलिस द्वारा सख्ती के साथ साथ बेशर्म वाला पोस्टर चस्पा किया जा रहा है। कुछ इलाकों में पूरी तरह लॉकडाउन है तो कुछ इलाकों में लोग वेबजह सड़क पर आ जा रहें। जबकि बाहर निकलने वाले लोगों को पता है बाजार बंद सिर्फ दवा दुकान और राशन दुकान ही खुली है। फिर भी कुछ लोग निकले। ऐसी स्थिति में पुलिस ने सख्ती के साथ पोस्टर चिपकाना शुरू कर दिया। साथ ही बिना बजह सड़क पर गाड़ी लेकर निकलने वालों की फाइन भी काटा जा रहा है।

देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 500 के पार हो चुकी है और अबतक 10 मौत हो गई हैं। ऐसे में केंद्र और राज्य सरकारों ने लॉकडाउन का ऐलान किया था, कई राज्यों में कर्फ्यू भी लगाया गया है।

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते देश के 30 राज्यों में लॉकडाउन किया गया है। लेकिन सोमवार को जो तस्वीरें आई थीं उनमें देखने को मिला था कि लोग सड़कों पर आ रहे हैं और लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं। खुद प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लोगों से अपील की थी कि वे लॉकडाउन को गंभीरता से लें और राज्य सरकार कानून का पालन करवाएं।