कालाबाजारी व लोगों के आवागमन पर लगे रोक, रसोई गैस आपूर्ति उपभोक्ताओं के घर पर हो : हेमन्त सोरेन

राँची। मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने उपायुक्त रांची को रसोई गैस का वितरण उपभोक्ताओं के घर तक नहीं किये जाने के मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के बाद कड़ी कार्रवाई करने का निदेश दिया है। वीडियो साझा कर दी जानकारी। मुख्यमंत्री को सोशल मीडिया के माध्यम से बताया गया कि लालपुर में एक गैस एजेंसी द्वारा लॉक डाउन के समय रसोई गैस की आपूर्ति घर तक नहीं करने की बात कही जा रही है। इस बाबत मुख्यमंत्री को एक वीडियो भी साझा किया गया।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर कालाबाजारी पर रोक की हुई पहल

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद डालटनगंज में आवश्यक वस्तुओं की हो रही कालाबाजारी पर निगरानी शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री ने उपायुक्त पलामू को कालाबाज़ारी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए सूचित करने का निदेश दिया था। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई।मुख्यमंत्री को उपायुक्त पलामू ने बताया कि सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को निर्देशित कर किसी भी तरीके की कालाबाजारी न हो इसके लिये संबंधित जगहों पर मजिस्ट्रेट को तैनात कर दिया गया है। कालाबाजारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री को यह मिली थी कि डालटनगंज में लॉक डाउन की वजह से रोजमर्रा की जरूरत की चीजें आटा, चावल, सब्जी, दाल, दूध सभी के दाम दोगुना हो गए हैं।

लोगों के आवागमन पर रोक लगाएं

मुख्यमंत्री ने उपायुक्त सरायकेला को आदित्यपुर में लोगों द्वारा लॉक डाउन का पालन नहीं करने पर निदेश दिया है कि यह स्थिति बर्दाश्त के काबिल नहीं है। स्थिति को सम्भालते हुए तुरंत लोगों के आवागमन पर रोक लगाएं।

कोरोना वायरस के प्रति लोग गंभीर नहीं

मुख्यमंत्री को एक वीडियो के माध्यम से बताया गया कि आदित्यपुर में लोग लॉक डाउन के बावजूद बाजारों में घूम रहें हैं। इससे संक्रमण के फैलने का अंदेशा जताया गया। मामले की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री ने उपरोक्त आदेश दिया है।