खूंटी में उपायुक्त ने लॉकडाउन के दौरान दुकानों का किया निरीक्षण, दिए कई दिशा निर्देश

कोरोना वायरस को लेकर देश के कई जिले लॉकडाउन घोषित किए जा चुके हैं। कई राज्यों ने टोटल लॉकडाउन घोषित कर दिया है। वहीं पंजाब सरकार ने पूरे प्रदेश में कर्फ्यू लगा दी है। झारखण्ड में भी टोटल लॉकडाउन घोषित है। इसे लेकर खूंटी उपायुक्त सूरज कुमार अपने क्षेत्र में निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने लोगों को कई दिशा निर्देश दिए।

उपायुक्त सूरज कुमार ने सोमवार को जिले का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने भीड़ लगे राशन दूकानों के पास व्हाइट मार्किंग कर लोगों को एक-एक मीटर की दूरी बनाकर सामान खरीदने का निर्देश दिया और दुकान के बाहर रखे सामाग्रियों को अंदर रखवाया। कोरोना वायरस को लेकर पूरा देश अलर्ट पर है, ताकि इसके बढ़ते संक्रमण को कम किया जाए। इसी को लेकर खूंटी उपायुक्त ने सोमवार को जिले का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को कई दिशा निर्देश दिए। पहले उन्होंने सभी राशन दुकानों के पास व्हाइट मार्किंग करवायी। उसके बाद लोगों से एक-एक मीटर की दूरी बनाकर सामान खरीदने का निर्देश दिया, साथ ही नगर पंचायत को दुकान के बाहर रखी पलास्टिक उत्पादों को जब्त करने का भी आदेश दिया।

बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर झारखंड में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। बावजूद इसके लोग सड़क पर अनावश्यक भीड़ जुटा रहे हैं। कई दुकानों पर भी अनावश्यक भीड़ लगा रहे हैं। कई ऐसे दुकान भी खुले देखे गए जिन्हें लॉकडाउन के दौरान नियमतः बन्द होना चाहिये था। इसे लेकर उपायुक्त ने दुकानदारों को चेतावनी देते हुए, सम्बन्धित पदाधिकारी से दुकान को सील करने का आदेश दिया।