Jharkhand:हत्या के मामले में गुमला पुलिस पर महिला ने अपने निर्दोष पति को जेल भेजने का आरोप लगायी है

राँची।झारखण्ड के गुमला जिले की पुलिस पर हत्या के मामले में गुमला पुलिस पर निर्दोष व्यक्ति को जेल भेजने का आरोप लगा है यह आरोप गुमला जिले के गुमला थाना क्षेत्र स्थित डीएसपी रोड निवासी प्रिया कुमारी नाम की महिला ने लगाई है। महिला का आरोप है कि बीते 14 सितंबर को मिथलेश साहू हत्याकांड में उसके पति प्रवीण कुमार को निर्दोष के बाद भी पुलिस ने जेल भेज दिया है. महिला का आरोप है,कि जिस समय घटना हुई उस समय उसके पति घर में ही थे। जिसकी जांच सीसीटीवी फुटेज से कर सकते हैं। इस मामले में गुमला एसपी से जानकारी लेने के लिए कॉल किया गया लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

पूछताछ कर छोड़ देने की कही गई बात

महिला का आरोप है, कि घटना के दिन 12:00 बजे पता चला, कि उसके पति का इस हत्याकांड में नाम दे दिया गया है।जिसके बाद महिला ने अपने पति को इसकी जानकारी दी।जिसके बाद महिला के पति प्रवीण कुमार का लगातार गुमला थाना प्रभारी और डीएसपी से बात हुई।उसके बाद इंस्पेक्टर ने उसे कहा,कि आप मत घबराइए. हमें पता है आप निर्दोष है. थाना चले जाइए वहां कुछ पूछताछ कर छोड़ देंगे।उसके बाद महिला का पति थाना चले गए. वहां बोला गया, कि उन्हें पूछताछ करके छोड़ दिया जाएगा, पर उन्हें थाना लाकर थाना में बंद कर दिया गया. और अगले दिन पता चलने पर महिला और उसके परिजन थाना गए तो बोला गया कुछ पूछना है पूछकर छोड़ देंगे. इनके भलाई के लिए ही रखे हैं. इसी दौरान बीते 17 सितंबर को पता चला कि उसके पति को जेल भेज दिया जा रहा है. जिसके बाद महिला फिर थाना गई और बोली एक बार अच्छे से मामला का जांच कर लीजिए, लेकिन किसी ने महिला के बाद को नहीं सुनी और उसके पति को जेल भेज दिया।

केस डायरी नहीं दिया जा रहा है

महिला का आरोप है, कि असली मुजरिम सारे के सारे पकड़ा गए, जिन्होंने खुद कबूल किया कि वह तीनों मिलकर मिथलेश साहू को मारे थे, और एक गणेश तिवारी ने उन्हें मारने के लिए बोला था, और वह खुद मारा था, अपने भाई का बदला लेने के लिए, सारे हथियार बरामद हो गए. इसके बाद भी महिला के पति को नहीं छोड़ा जा रहा है. कोर्ट की तरफ से केस डायरी का मांग पिछले चार-पांच दिन पहले किया गया था, लेकिन थाना के द्वारा केस डायरी नहीं भेजा गया।

क्या है मामला

घटना बीते 14 सितंबर की है।सुबह 10 बजे दो बाइक में 5 अपराधी आये थे।गुमला शहर के गोकुल नगर स्थिति NGO के कार्यालय में घुसकर अपराधियों ने पहले मिथिलेश को गोली मारी थी।इसके बाद गला रेतकर हत्या कर दी थी।

इस सम्बंध में गुमला थाना के इंस्पेक्टर मनोज कुमार से पूछने ओर बताया कि हर आरोपी निर्दोष ही बताता है।नामजद मामला दर्ज है।जब पूछे कि महिला ने वरीय अधिकारियों से जांच करवाने की मांग की है तो उनका कहना था कहीं जाकर मांग कर उससे क्या होगा।