Ranchi:जैप-10 की महिला आरक्षी को ट्रक ने कुचला,मौके पर मौत,स्कूटी से ड्यूटी करने जा रही थी

राँची।राजधानी राँची के खेलगांव थाना क्षेत्र स्थित खेलगांव चौक के समीप शुक्रवार की रात लगभग 11 बजे एक अनियंत्रित ट्रक ने जैप 10 की महिला सिपाही को कुचल दिया। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। मृतक महिला सिपाही का नाम सोनिका कुजूर है और वह अपने परिवार के साथ बांधगाड़ी में रहती थी। बताया जा रहा है कि सोनिका अपनी स्कूटी जेएच01डीटी 3972 से ड्यूटी करने के लिए खेलगांव के जैप 10 स्थित कमांडेंट का आवास जा रही थी। वह जैसे ही खेलगांव चौक से होटवार की ओर मुड़ने लगी, बूटी मोड़ से कोकर की ओर जा रहा अनियंत्रित ट्रक जेएच05एएल 5875 उसे अपनी चपेट में ले लिया। ट्रक चालक स्कूटी सवार को लगभग 50 मीटर तक घसीटता हुआ आगे बढ़ गया जिससे मौके पर ही महिला सिपाही की मौत हो गई।

धक्का लगने से महिला सिपाही मौत के बाद ट्रक चालक गाड़ी छोड़कर वहां से फरार हो गया। दुर्घटना की सूचना मिलते ही पीसीआर 30 और खेलगांव थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और ट्रक चालक के बारे में जानकारी जुटाकर उसे गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।

पुलिस की वर्दी में थी स्कूटी सवार महिला, एक घंटे बाद वहा से जा रही दूसरी महिला सिपाही ने की पहचान

दुर्घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची थाने की पेट्रोलिंग गाड़ी और पुलिस ने जब पड़ताल शुरू की तो देखा कि मृतका पुलिस की वर्दी में है। पुलिस की वर्दी में देखने के बाद मौके पर मौजूद सभी पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। घटना की जानकारी तुरंत वरीय पुलिस पदाधिकारियों को भी दी गई। महिला को वर्दी में देखने के बाद तुरंत आशंका जताई जाने लगी कि शायद वह जैप 10 की सिपाही है। इसी दौरान वहां से पार हो रही जैप 10 की एक अन्य महिला पुलिसकर्मी ने जब शव को देखा तो वह तुरंत उसकी पहचान अपने सहकर्मी सोनिका कुजूर के रूप में की। इसके बाद मौके पर मौजूद महिला पुलिसकर्मी ने घटना की जानकारी अपने अन्य सहकर्मियों को दी जिसके बाद कई महिला पुलिसकर्मी मौके पर पहुंची और दहाड़ मार कर रोने लगी। हालांकि मौके पर मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों ने सभी को समझा-बुझाकर वहां से वापस जैप परिसर भेज दिया।