पलामू:पुलिस टीम पर फ़ायरिंग कर भाग रहा था,पुलिस ने खदेड़कर टीएसपीसी के कुख्यात कमांडर किसलय को गिरफ्तार किया

पलामू।झारखण्ड के पलामू जिले के चतरा सीमा से लगे मनातू थाना के केदल जंगलों में शुक्रवार को तड़के छापेमारी के दौरान पुलिस टीम पर उग्रवादियों ने फायरिंग की। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। इसके बाद उग्रवादी घनघोर जंगलों की ओर भागने लगे। उसका पीछा करते हुए पुलिस ने टीएसपीसी के कुख्यात कमांडर किसलय सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से एक कट्टा व टीएसपीसी का पर्चा बरामद किया गया है।

घटना के सम्बन्ध में पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को बताया कि पुलिस को गुप्ता सूचना मिली थी कि टीएसपीसी का जोनल कमांडर शशिकांत अपने दस्ते के साथ ठेकेदारों से लेवी वसूली के उद्देश्य से मनातू व चतरा जिले के कुंदा थाना के सीमावर्ती क्षेत्रों में भ्रमण कर रहा है। सूचना के बाद दो टीमों का गठन कर कार्रवाई की गई।पहली टीम में मनातू थाना प्रभारी पवन कुमार के नेतृत्व में एक सशस्त्र बल था।जबकि दूसरी ओर एएसपी अभियान बिजेंद्र कुमार मिश्रा के नेतृत्व में दूसरा दल घटना स्थल की ओर भेजा गया।

बताया गया कि दोनों टीमें पैदल ही केदल जंगल की ओर बढ़ रही थीं। इस बीच सुबह के लगभग 4.45 बजे टीएसपीसी उग्रवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस टीम ने भी आत्मरक्षार्थ जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी जंगल की ओर भागने लगे। इसी दौरान संतुलन बिगड़ने के कारण किसलय गिर गया, जिसे पुलिस टीम ने दौड़कर पकड़ लिया। उसके पास से कट्टा एवं दो कारतूस बरामद किया गया।साथ ही पांच प्रति संगठन का नारा लिखा हुआ पर्चा व एक खोखा बरामद भी बरामद किया गया।

एसपी ने बताया गया कि पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी किसलय सिंह मनातू थाना के गवही निवासी नरेश सिंह का पुत्र है।एसएलआर चलाने में एक्सपर्ट है। मैट्रिक सेकेंड डिविजन से पास है।वहीं किसलय दो बार पूर्व में भी आपराधिक मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान किसलय ने बताया कि उसकी गांव में अन्य लोगों से लड़ाई हुई थी। इस दौरान उस पर फायरिंग भी हुई थी। उन लोगों से बदला लेने के लिए वह टीएसपीसी में शामिल हुआ था। किसलय ने पुलिस को यह भी बताया कि टीएसपीसी के पास अत्याधुनिक हथियार हैं। किसलय के विरुद्ध मनातू, लेस्लीगंज, सदर, सतबरवा थाना में आठ से अधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस पूरे क्षेत्र में सर्च अभियान चला रही है।