Ranchi:रेलवे जमीन पर अतिक्रमण कर बनाये दो दर्जन घर और दुकानों पर चला बुलडोजर,12 सितंबर को ही दिया गया था खाली करने का नोटिस,अब लगाए दुकान तो होगी गिरफ्तारी

राँची।राजधानी के डोरंडा स्थित मेकॉन कॉलोनी के पास रेलवे की जमीन पर अवैध कब्जा कर रह रहे लोगों पर कार्रवाई की गई है। अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत रेलवे ने शुक्रवार को यहाँ दो दर्जन घरों पर अपना बुलडोजर चलाया है।इन सभी भवनों में कॉमर्शियल एक्टिविटी हो रही थी।जिसे अवैध रूप से बनाई गई सभी भवनों को रेलवे के अधिकारियों ने जमींदोज करा दिया है।

बताया जा रहा है कि सुबह से ही यहां बड़ी संख्या में आरपीएफ की तैनाती कर दी गई थी।अधिकारियों ने पहले सभी से दुकान को खाली करने का आदेश दिया और बुलडोजर चलवा दिया गया। इस सम्बंध में राँची रेल मंडल के सीनियर डीसीएम सह सीपीआरओ अवनीश कुमार ने बताया कि पहले ही अवैध तरीके से रह रहे लोगों को नोटिस दे दिया गया था। वहीं लोगों को वार्निंग भी दी गई कि वे लोग दोबारा से वहां अतिक्रमण न करे।

बताया कि रेलवे की ओर से 12 सितंबर को अवैध रूप से रह रहे लोगों को नोटिस जारी किया गया था। कुछ लोगों ने अपने मकान और दुकान को खाली कर दिया था,लेकिन कुछ दिनों के बाद वे लोग फिर से आकर रहने लगे थे।आज की कार्रवाई में अवैध घरों को ही तोड़ दिया है।