Jharkhand:गुजरात पुलिस ने मौलाना की गिरफ्तारी के लिए गोड्डा में की छापेमारी,पुलिस आने की सूचना पर मौलाना हुआ फरार

गोड्डा।झारखण्ड के गोड्डा में मौलाना की गिरफ्तारी के लिए गुजरात पुलिस ने गोड्डा में छापेमारी की,लेकिन मौलाना फरार हो गया है।जानकारी के अनुसार धर्म परिवर्तन के मामले में गुजरात पुलिस ने छापेमारी की है। गुजरात पुलिस की टीम ने गोड्डा पुलिस की मदद से जिले के मेहरमा थाना क्षेत्र स्थित शंकरपुर गांव में मौलाना महताब और मोहम्मद बशीर की गिरफ्तारी के लिए छापा मारा, लेकिन दोनों फरार हो गए।

क्या है मामला:

जानकारी के अनुसार गुजरात के सूरत के वराछा की नाबालिग लडकी को प्रेम जाल में फांसने के बाद मेहरमा के शंकरपुर गांव में लाकर धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। धर्म परिवर्तन के बाद लड़की के साथ निकाह किया गया. लडकी के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने प्रेमी नवी हुसैन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, नवी हुसैन पड़ोस के भागलपुर जिला में पीरपैैंती प्रखंड के दानापुर गांव का रहने वाला है। बहला-फुसला कर किशोरी का धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कराने में जिले मेहरमा थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव के मौलाना महताब राजा और आरोपित युवक के मामा मोहम्मद बशीर ने सहयोग किया था।

भनक लगते ही फरार हुआ मौलाना

मेहरमा थाना पुलिस ने शंकरपुर गांव की घेराबंदी की थी. मौलाना को पुलिस के आने की भनक लग गयी थी. वो निकल गए. गौरतलब है कि बिहार के भागलपुर जिले के पीरपैंती थाना के दानापुर गांव का युवक नवी हुसैन गुजरात में मजदूरी करता था।उसने फेसबुक एकाउंट पर नाम बदल कर नाबालिग लडकी से दोस्ती की, उसने किशोरी को प्रेम जाल में फंसाकर बीते 21 अगस्त को लड़की को भगा कर पीरपैैंती लाया था।जहां बीते 24 अगस्त को मेहरमा के शंकरपुर गांव के अपने मामा मोहम्मद बशीर के घर आया. वहां मस्जिद के मौलाना महताब राजा से धर्म परिवर्तन की विधि पूरी करायी. इसके बाद नाबालिग लड़की से निकाह कर लिया था।