Ranchi:मेडिका में 90 साल की महिला ने दी कोविड-19 को मात,अस्पताल में 9 दिन बीमारी से लड़ कर स्वस्थ होकर घर पहुँचीं

राँची।भगवान महावीर मेडिका सुपरस्पेशलटी हॉस्पिटल ने आज अस्पताल में भरती कोरोना की 90 वर्षीया एक महिला मरीज को पूरी तरह स्वस्थ कर घर के लिए रवाना किया। अस्पताल के डॉक्टरों, पदाधिकारियों एवं सपोर्ट स्टॉफ ने ख़ुशी का इज़हार करते हुए मरीज को विदा किया।

मेडिका अस्पताल के सलाहकार डॉ. आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि रांची के लालपुर की रहने वाली महिला मरीज करीब 90 साल की थीं। ब्लड प्रेशर, डिप्रेशन और सीवियर गैसट्राइटिस की मरीज़ बुजुर्ग महिला 9 दिन पहले मॉडरेट कोविड की शिकायत लेकर मेडिका अस्पताल में भरती हुईं थीं । दो दिनों तक आईसीयू में ऑक्सीजन पर रहने के बाद अच्छी रिकवरी को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें रूम में शिफ़्ट कर दिया।

डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि महिला मरीज़ का इलाज मेडिका अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर सह क्रिटिकल केयर विभाग के निदेशक डॉ. विजय कुमार मिश्रा की टीम ने किया। डॉ. मिश्रा की टीम में डॉ राजेश, डॉ सना एवं डॉ राहुल शामिल थे। डॉ मिश्रा के मुताबिक़ महिला मरीज़ के इलाज में रेमडेसिवीर, डेक्सामेथासोन, हेपारिन, विटामिन-सी और जिंक जैसी दवाएँ इस्तेमाल की गई। टीम की अथक मेहनत आख़िरकार रंग लाई। कोविड की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद मरीज़ को आज अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

मेडिका के एवीपी अनिल कुमार एवं जीएम मनोज रॉय मरीज़ के इलाज में कोई कोताही ना हो, इसके लिए पूरी तरह मुस्तैद रहे । अस्पताल से घर रवाना होते समय मरीज़ के चेहरे पर ख़ुशी देखते ही बनती थी । बेहतर इलाज के लिए उन्होंने अस्पताल के डॉक्टरों, नर्सों और सपोर्ट स्टाफ़ का शुक्रिया अदा किया । उनकी ‘थम्सअप’ की मुद्रा, कोविड के ख़िलाफ़ जंग जीतने की तसदीक़ कर रही थी।