जमीन विवाद में बिहार के शूटरों से 3 लाख में किया था सौदा,20 हजार एडवांस लेकर शूटरों ने कर दी हत्या,तीन शूटर गिरफ्तार

राँची।राजधानी राँची के एयरपोर्ट थाना क्षेत्र में जमीन कारोबारी की हत्या करने वाला शूटर बिहार से गिरफ्तार।पैसे लेकर शूटर ने जमीन कारोबारी पर ताबड़तोड़ गोली बरसाई थी।ये घटना एयरपोर्ट से सटे बस्ती हुंडरू पोखरटोली में बीते 30 अप्रैल को अपराधियों ने जमीन कारोबारी धर्मदेव साहू उर्फ गब्बर की गोली मारकर हत्या कर दी थी।धर्मदेव साहू उर्फ गब्बर की हत्या जमीन विवाद में हुंडरू गांव के विनोद गोप उर्फ बिनु गोप ने बिहार के शूटर को पैसा देकर कराई थी।इस मामले में एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर राँची पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए बिहार के रहने वाले तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है गिरफ्तार अपराधियों में पटना के कंकड़बाग के रहने वाले सूरज राज और सत्यम कुमार पाठक और नालंदा का रहने वाला कृष्णा कुमार शामिल है।

सोमवार को प्रेसवार्ता में एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा ने जानकारी दिए कि एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के हुंडरू गांव के रहने विनोद गोप और गब्बर साहू के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इसको लेकर पूर्व में गोलीबारी की घटना हुई थी। इस गोलीबारी की घटना में विनोद गोप और उसके अन्य सहयोगी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसी का बदला लेने के लिए विनोद को अपने सहयोगी निकू कुमार, गोलू गोप, सुधीर कुमार, राहुल गोप, विशाल सिंह और भोला साहू समेत अन्य लोगों साथ मिलकर गब्बर साहू के हत्या की साज़िश रची थी।बताया गया की बदला लेने के लिए गब्बर साहू की हत्या की घटना को अंजाम देने के लिए बिहार के शूटर को हायर किया गया था और उसे चोरी की बाइक दी गई थी।

शूटरों ने 20 हजार में कर दी हत्या

पुलिस द्वारा जानकारी मिली है कि गब्बर साहू की हत्या करने का सौदा 3 लाख में शूटरों के साथ तय हुई थी।और एडवांस में 20 हजार दी गई थी।वहीं हत्या के बाद बांकी रकम देने था।लेकिन हत्या के बाद पुलिस की ओर ताबड़तोड़ छापेमारी के चलते मुख्य शाजिसकर्ता विनोद गोप उर्फ गब्बर साहू ने शूटर को बांकी रकम नहीं दिया।

फ़िल्मी स्टाइल में अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया

एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के हुंडरू पोखरटोली में बीते 30 अप्रैल को अपराधियों ने जमीन कारोबारी धर्मदेव साहू उर्फ गब्बर की गोली मारकर हत्या कर दी थी।अपराधियो ने फिल्मी स्टाइल में बाइक पर आए चार हथियारबंद अपराधी घटना को अंजाम देने के बाद आराम से फरार हो गए थे।धर्मदेव साहू उर्फ गब्बर की हत्या उस समय की गई थी जब वे शाम करीब 5 बजे अपने घर से निकल कर हुंडरू मुख्य सड़क पर पप्पू की लकड़ी कटिंग दुकान के पास पहुंचा था।वहां खड़ा रहने के दौरान दो बाइक पर चार हथियारबंद अपराधी पिस्तौल लहराते हुए पहुंचे और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के लोग भागने लगे।गोली मारने के बाद दो अपराधी चलती बाइक में छलांग लगाकर फिल्मी स्टाइल में बैठकर भाग गया।।वहीं अपराधियों ने गोली मारने के बाद वहां से एक पत्थर उठाया और सिर कूच दिया। इसके बाद वहां से आराम से फरार हो गए।