Jharkhand:111 सेव लाइफ हॉस्पिटल के प्रबंधक डॉ ओपी आनंद कल गिरफ्तारी हुई,आज आवास पर ड्रग्स विभाग की छापेमारी,दवा भरी एंबुलेंस बरामद।

सरायकेला।झारखण्ड में स्वास्थ्य मन्त्री से पंगा लेना के अस्पताल प्रबंधक को महंगा पड़ा। 111 सेव लाइफ हॉस्पिटल के प्रबंधक डॉ ओपी आनंद के आवास पर ड्रग्स विभाग ने सोमवार को छापेमारी की है। इस दौरान दवा भरी एंबुलेंस बरामद किया है. ओपी आनंद की पत्नी से भी उनके आवास पर पूछताछ की जा रही है. गौरतलब है कि रविवार की शाम पुलिस टीम ने डाक्टर ओपी आनंद आदित्यपुर-2 के मार्ग संख्या-4 स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया था.ओपी आनंद पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के खिलाफ अमर्यादित भाषाओं का प्रयोग किए जाने का मामला आरआईटी थाने में दर्ज किया गया था. इसके तहत धारा 340, 341, 323, 304, 353, 506 और 188 के तहत मामले दर्ज किए गए थे. उसी आधार पर रविवार को उनकी गिरफ्तारी की गई थी।

डॉ ओपी आनंद ने स्वास्थ्य विभाग व स्वास्थ्य मंत्री को चुनौती दी थी:

जिले के आदित्यपुर स्थित निजी अस्पताल 111 सेव लाइफ अस्पताल के प्रबंधक डॉ ओपी आनंद ने स्वास्थ्य विभाग व स्वास्थ्य मंत्री को चुनौती दी थी. इसका वीडियो वायरल होते ही हड़कंप मच गया था. वीडियो में डॉ आनंद ने कहा है कि स्वास्थ्य मंत्री के आदेश पर विभाग की टीम उनके अस्पताल में जांच करने आई थी. उनके यहां सात मरीज भर्ती हैं, उनका लिहाज करते हुए चुप रहा, वरना ऐसे मंत्री और अधिकारियों को कूट कर रख देता.

तीन सदस्यीय टीम जांच के लिए आई थी:

यह मामला पिछले सप्ताह का है जब सरायकेला-खरसावां जिले के सिविल सर्जन डॉ वारियल मार्डी के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम जांच के लिए आई थी. निरीक्षण के बाद मीडिया से बात करते हुए डॉ आनंद ने स्वास्थ्य मंत्री और जांच टीम पर जमकर भड़ास निकाली थी. उन्होंने कहा था कि मरीजों का लिहाज किया, वरना ऐसे अधिकारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटता. आखिर किस आधार पर स्वास्थ्य मंत्री ने दवाओं और आक्सीजन के दाम तय किए हैं. मैं सरकार के किसी नियम को नहीं मानता. इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री ने कोई टिप्पणी करने से मना कर दिया था.