गुमला:छात्रा का शव डैम से पुलिस ने बरामद किया,घर से गायब थी,आत्महत्या या हत्या,पुलिस छानबीन में जुटी है

गुमला।झारखण्ड गुमला जिले के बसिया थाना क्षेत्र के धनसिंह टोला डैम से बसिया पुलिस ने गुरुवार की सुबह एक युवती का शव बरामद किया। युवती की पहचान रंजीता थाना क्षेत्र के ही दलमादी रायटोली गांव की रहने वाली छात्रा रंजीता किंडो 19 वर्ष के रूप में हुई है। परिजनों ने उसकी शिनाख्त की है। इधर, शव बरामद किए जाने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजकर, साथ ही जांच में जुट गई है।

बताया गया कि युवती की मौत हत्या है या आत्महत्या इससे पर्दा नहीं उठ पाया है। हालांकि पुलिस का पहला अनुसंधान प्रेम प्रसंग की दिशा में चल रहा है। बताया जाता है कि युवती रंजीता किंडो कोलेबिरा कॉलेज में बीए पार्ट वन की छात्रा थी। वह कोलेबिरा स्थित अपनी फुआ के घर रहकर पढ़ाई करती थी। लेकिन दो महीने से वह अपने पैतृक घर पर रह रही थी। रंजीता के पिता दोमनिक किंडो की मृत्यु तीन वर्ष पूर्व सांप काटने से हो चुकी है। जबकि घर पर उसके साथ उसकी माँ और चार बहने रहती हैं। बहन माधुरी किंडो, रंजीता किंडो, अंजली किंडो, मोनिका किंडो साथ रहती थी।

इधर सी सम्बन्ध में परिजनों ने बताया कि मंगलवार की रात्रि आठ बजे रंजीता घर के बाहर ही फोन से बात कर रही थी। जब उसे खाना खाने के आवाज दिए तो वह कुछ देर बाद खाने की बात कही। तब परिवार के सभी लोग खाना खाकर अपने अपने कमरे में सो गए। इसके बाद दूसरे दिन बुधवार को परिजन सुबह उठकर देखा तो रंजीता कमरे में नहीं थी। फिर उसके फोन में संपर्क करने का प्रयास किया गया। मगर फोन बंद था। इसके बाद परिजन उसकी तलाश में जुट गए। लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। वहीं, गुरुवार की सुबह बसिया पुलिस की ओर से एक फोन आया। पुलिस द्वारा रंजीता का शव डैम में मिलने की बात बताई गई। सूचना पर परिजन भागकर घटनास्थल पहुंचे।

इस संबंध में थाना प्रभारी अनिल लिंडा ने कहा कि 19 वर्षीय छात्रा का शव डैम से बरामद किया गया है। घर से डैम की दूरी करीब चार किमी है। यह आत्महत्या है या हत्या पुलिस इसकी तहकीकात कर रही है। ऐसे प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा लग रहा है। फिर भी पुलिस सभी पहलुओं पर गहन जांच कर रही है। जल्द ही इसका खुलासा कर लिया जाएगा।

वहीं,मृतका की माँ फुलमनी किंडो ने बताया जाता है कि रंजीता का कोलेबिरा कॉलेज में पढ़ाई के दौरान सिमडेगा के एक युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों अक्सर घंटो फोन पर बात करते थे। लड़के का परिवार में भी आने-जाने लगा रहता था। मगर हाल के दिनों में दोनों के प्रेम-प्रसंग में खटास आ गया था। जिस कारण दोनों के बीच अक्सर मोबाइल फोन में बात के दौरान झगड़ा होता रहता था। लड़ाई झगड़े के कारण रंजीता डिप्रेशन में भी रहने लगी थी। मृतका की मां ने बताया कि बेटी रोज प्रेमी से बात करती थी। रोज देर रात तक घर से बाहर निकलकर बात किया करती थी। बातचीत खत्म होने के बाद वह खुद ही कमरे में आकर सो जाया करती थी। जिसके कारण मंगलवार को उसके कमरे में लौटने का इंतजार नहीं कर सकी। सोची बेटी आकर सो गई होगी। मगर दूसरे दिन सुबह वह कमरे में नहीं मिली।माँ ने कहा कि बेटी आत्महत्या की है या उसकी हत्या हुई है। आखिर मामला जो भी हो, इसके पीछे उसके प्रेमी का ही हाथ है।