Jharkhand:नाबालिग लड़की की हत्याकांड का खुलासा;गर्भवती होने पर शादी का दबाब बनाया तो प्रेमी ने दोस्तों के साथ मिलकर कर दी हत्या

पलामू।जिले के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के बड़ेपुर बालू घाट से कुसुआ की रहने वाली नाबालिग लड़की की हत्याकांड का पुलिस ने शनिवार को खुलासा कर दिया। हत्या के आरोपी लड़की के प्रेमी और उसके दोस्त को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।बताया गया कि हत्या की वजह लड़की के गर्भवती हो जाने और शादी करने के लिए लगातार दबाव देना था। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने दी। लड़की की लाश 27 फरवरी को मिली थी।

एसपी ने बताया कि नाबालिग लड़की की हत्या उसके प्रेमी ओमप्रकाश सिंह (18) ने अपने दोस्त नीरज कुमार सिंह (18) के साथ मिलकर की थी। दोनों हुसैनाबाद के बराही गांव के रहने वाले हैं। मृतका गर्भवती थी। वह ओमप्रकाश पर शादी के लिए दबाव दे रही थी। दोनों ने एबॉर्शन की भी प्लानिंग की थी। पर इसके लिए 10 हजार रुपए चाहिए थे। ऐसे में ओमप्रकाश ने प्रेमिका की हत्या की योजना बनाई।

21 फरवरी को लड़की को मिलने के लिए बुलाया और चाकू से गर्दन पर वार कर हत्या कर दी। इसके बाद ओमप्रकाश व नीरज ने शव को बाइक से बड़ेपुर सोन नदी ले गए और बालू में दफना दिया। एक सप्ताह बाद युवती का शव देखा गया तब उसकी पहचान हुई थी। मामले के खुलासे के लिए हुसैनाबाद एसडीपीओ पूज्य प्रकाश के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी।आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।