गिरिडीह:एएसआई ने ड्यूटी के दौरान निभाया मानवता का धर्म,एसपी ने पुरस्कार देकर किया सम्मानित

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह पुलिस ने मानवता की मिशाल पेश किया है।अपनी ड्यूटी को निभाते हुए मानवता का धर्म निभाने वाले एक पुलिस अधिकारी को उनके इस कार्य के लिए सम्मानित किया गया है। यह सम्मान पुलिस अधीक्षक अमित रेणु ने मुफस्सिल थाने में पदस्थापित सहायक अवर निरीक्षक पंकज कुमार सिंह को दिया है।बताया गया कि एसपी ने बेहतर तरीके से ड्यूटी निभाने के क्रम में एक दिव्यांग परीक्षार्थी को गेट के समीप से उठाकर आराम से उसे परीक्षा भवन स्थित निर्धारित सीट पर पहुंचाने वाले एएसआइ की सराहना की है तथा उनका मनोबल बढ़ाते हुए नकद राशि भेंटकर हौसला आफजाई की है।

यह सम्मान एएसआइ को एसपी ने तब दिया जब वह 19 सितंबर को झारखण्ड संयुक्त असैनिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा में विधि व्यवस्था संधारण को लेकर गिरिडीह कालेज में तैनात थे। दिव्यांग परीक्षार्थी को उसके परिजन कालेज गेट तक लेकर पहुंचे थे।लेकिन परीक्षा को लेकर जारी नियमों का पालन करते हुए परिजन दिव्यांग परीक्षार्थी को गेट तक पहुंचाकर वापस बाहर ही खड़ा हो गया। इसके बाद चलने से असमर्थ दिव्यांग को परेशान देखकर एएसआइ ने सहारा देते हुए कालेज गेट से उठाकर परीक्षा भवन स्थित कमरे में आवंटित सीट तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।जिसने भी यह दृश्य देखा सभी इसकी सराहना करते नहीं थके।

इधर एएसआइ ने कहा कि हमने अपनी ड्यूटी को निभाते हुए एक दिव्यांग को परीक्षा भवन तक पहुंचाने में अपने फर्ज के साथ मानवता धर्म का पालन किया है।एएसआइ ने दिव्यांग को परीक्षा हाल तक पहुंचाने में अहम कार्य किया है जो प्रशंसनीय व सराहनीय है। ऐसे कार्य के लिए पुरस्कृत कर उनका मनोबल बढ़ाया गया है।वहीं एसपी ने कहा जिले में मानवता धर्म को निभाते हुए बेहतर कार्य करने वाले पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों को भी ऐसे कार्य करने पर पुरस्कृत किया जाएगा।