Jharkhand:राँची जेल में बंद अपराधी हरि तिवारी के घर और राँची में अमन साव गिरोह के समीर के घर एटीएस की छापेमारी

राँची।राँची के होटवार जेल में बंद अपराधी हरि तिवारी के पलामू स्थित घर पर एटीएस की टीम ने छापेमारी की है।वहीं राँची में अमन साव गिरोह के सदस्य समीर उर्फ कल्लू बंगाली के राँची स्थिति घर पर एटीएस की टीम ने मंगलवार को छापेमारी की है।बताया जा रहा है कि पलामू के टाउन थाना क्षेत्र के बारालोट स्थित घर पर छापेमारी है। इस दौरान लाखों रूपए की संपति की जानकारी मिली है। गौरतलब है कि राँची जेल में बंद हरि तिवारी का संबंध अपराधी सुजीत सिन्हा और अमन साहू से रहा है।कोयलांचल में हुई कई घटनाओं की जांच एटीएस की टीम कर रही है। इसी मामले में एटीएस की टीम ने पलामू में छापेमारी की है।छापेमारी के लिए राँची से एटीएस की टीम पलामू पंहुची थी।

जानकारी के अनुसार एटीएस की टीम हरि तिवारी के घर से कई जमीन के कागजात और बैंक खातों से जुड़े कागजात को जब्त किया है।सभी जमीन मेदनीनगर के पॉश इलाके में खरीदे गए हैं, ये जमीन पिछले 7 से 9 वर्षो के अंदर खरीदे गए हैं. एटीएस की टीम ने जब्ती सूची तैयार कर टाउन थाना पुलिस को सौंप दी है।

अमन साहू गिरोह से जुड़े अपराधी समीर उर्फ कल्लू बंगाली के ठिकानों पर एटीएस की छापेमारी

इधर राँची में मंगलवार को एटीएस की टीम ने राँची के रातू थाना क्षेत्र स्थित अमन साहू गिरोह से जुड़े कल्लू बंगाली के घर पर छापेमारी की है।

व्यवसायी की हत्या की योजना बनाते कल्लू बंगाली समेत पांच हुआ था गिरफ्तार

बता दें राँची में एक कोयला व्यवसायी की हत्या की साजिश रची गई थी। इसको लेकर 10 दिनों से रेकी कर रहे थे। इस बीच 12 जुलाई 2020 को पुलिस ने कल्लू बंगाली समेत पांच अपराधी को चुटिया थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया था।जो अपराधी गिरफ्तार हुए थे उसमें धनबाद जिले के तेतुलमारी थाना क्षेत्र निवासी अभिजीत कुमार सिंह उर्फ सेंटी सिंह, राँची जिले के सिकिदिरी थाना क्षेत्र निवासी अजय कुमार, चुटिया थाना क्षेत्र के पावर हाउस के समीप रहने वाले जगत कुमार उर्फ लक्की उर्फ गोलू, अनगड़ा थाना क्षेत्र के शिवनारायण महतो व रातू थाना क्षेत्र के समीर कुमार बागची उर्फ कल्लू बंगाली शामिल था।

चतरा में भी छापेमारी
वहीं जेल में बंद गैंगस्टर अमन साहू गिरोह के सदस्य आशीष साहू के घर एटीएस ने कसा शिकंजा। चतरा पुलिस के सहयोग से सिमरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत बैलगड्डा गांव स्थित घर में की घंटो छापेमारी। छापामारी के दौरान रंगदारी व अमन साहू गैंग से जुड़े कई महत्वपूर्ण दस्तावेज लगे एटीएस के हाथ। कोयलांचल व चतरा के विभिन्न थाना क्षेत्रों में गिरोह द्वारा कारित घटनाओं की एटीएस कर रही जांच। गैंगस्टर आशीष साहू पर अमन साहू गिरोह को मदद पहुंचाने का है आरोप। सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी के अलावे एटीएस के डीएसपी रैंक के अधिकारी कर रहे थे छापेमारी का नेतृत्व। करीब तीन दर्जन से अधिक पुलिस अधिकारी और जवान थे मौके पर मौजूद।

अपराधी सुजीत सिन्हा गिरोह का खास शूटर था हरि तिवारी:

हरि तिवारी सुजीत सिन्हा गिरोह का शूटर रहा है।इस साल बीते नौ मार्च को कोर्ट ने हरि तिवारी को आर्म्स एक्ट के मामले में ढाई साल की सजा सुनाई थी। साल 2014 में अवैध हथियार के साथ शहर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था। हरि तिवारी ने साल 2017 के अक्टूबर में सुजीत सिन्हा के कहने पर दिनदहाड़े शहर थाना के पास स्थित पलामू एजेंसी में रंगदारी के लिए बम फेंककर दहशत फैला दिया था।इस घटना के बाद वह दो वर्षों तक फरार रहा था। पुलिस को उसे गिरफ्तार करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. इस दौरान वह पुलिस को लगातार चकमा देता रहा। उसके घर की कुर्की जब्ती भी की गई थी।21 अगस्त 2019 को राँची पुलिस ने हरि तिवारी बिहार के नवादा से गिरफ्तार किया था. हरि तिवारी पर राँची, पलामू,लातेहार, रामगढ़, हजारीबाग में कई मामले दर्ज हैं।