Ranchi:राजधानी राँची में सीआरपीएफ़ के असिस्टेंट कमांडेंट के घर में नौकरानी ने की आत्महत्या ! पुलिस जांच में जुटी है।

राँची।राजधानी राँची के बरियातू थाना क्षेत्र से बड़ी ख़बर है।जहां सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट के घर में नौकरानी ने तीन लोगों पर की हमला कर बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।यह घटना बरियातू थाना क्षेत्र के एदलहातु में हुई है जहां CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट डॉक्टर जगत आनंद सुरीन की नौकरानी ने उनके ही घर में आत्महत्या कर ली।आत्महत्या करने से पहले 45 वर्षीय नौकरानी सलमी पहनाइन उर्फ सलोनी होरो ने कमांडेंट के सात वर्षीय बेटे, मां और सास को लोहे के हथियार से मार कर जख्मी कर दिया था तीनों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंच कर नौकरानी के शव को फांसी के फंदे से उतारकर कब्जे में लिया है. और मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

नौकरानी ने लोहे के हथियार से मारकर तीन लोगों को किया घायल:

जानकारी के अनुसार CRPF में तैनात असिस्टेंट कमांडेंट जगत आनंद सुरीन गुरुवार को अपनी पत्नी के साथ बाजार गए थे।इसी बीच उनके नौकरानी सलोनी होरो ने अचानक कमांडेंट की मां एलिस सुरीन, बेटा प्रियांक सुरीन और सास सुभानी होरो पर हमला कर दिया।सलोनी ने लोहे के हथियार से वार कर तीनों को घायल कर दिया।कमांडेंट के घर में काम कर रहे मजदूरों ने किसी तरह सलोनी को हमला करने से रोका और उसे एक कमरे में बंद कर दिया था।

कमरे में फांसी पर लटका मिला नौकरानी का शव:-

गुरुवार की रात जब कमांडेंट अपने घर आए और वे नौकरानी को देखने कमरे में गए तो नौकरानी ठीक था।सुबह जब कमरा खोला तो शव फांसी से लटका हुआ था।आनन-फानन में मामले की जानकारी बरियातू पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा गया

मानसिक रूप से बीमार थी सलोनी

पुलिस के पूछताछ में कमांडेंट ने बताया है कि सलोनी पिछले आठ सालों से उनके यहां काम कर रही थी. वह खूंटी के कर्रा की रहने वाली थी।पिछले कुछ दिनों से उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। बीते तीन फरवरी को उसे राँची के रिनपास में इलाज के लिए भी ले जाया गया था। उस दौरान कमांडेंट ने रिनपास के डॉक्टर से अनुरोध किया था कि उसे अस्पताल में भर्ती करें, लेकिन उस समय डॉक्टरों ने यह कहते हुए उसे भर्ती नहीं किया कि सलोनी की स्थिति वैसी नहीं है की उसे अस्पताल में भर्ती किया जा सके, जिसके बाद एक बार फिर सलोनी को कमांडेंट अपने घर लेकर चले आए थे।कल दिन में अचानक परिवार के सदस्यों से मारपीट करने लगी।जिसे एक कमरे में बंद कर दिया आज उसे इलाज के लिए फिर ले जाना था जैसे कमरा खोला फाँसी से लटका मिला।फिलहाल पुलिस हर बिंदुओं पर जांच कर रही है।वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले की खुलासा हो सकता है।सूचना है मेडिकल बोर्ड गठन कर पोस्टमार्टम किया जाएगा।