खूँटी:सीआरपीएफ़ जवान की मौत,प्रशिक्षण के दौरान अचानक गिरा,अस्पताल में डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया,जवान तमिलनाडु के रहने वाले हैं

Khunti:झारखण्ड के खूंटी जिले में अड़की प्रखंड के सुदूरवर्ती नक्सल प्रभावित कोरबा में सीआरपीएफ 94 बटालियन के सी कंपनी में तैनात एक जवान की मंगलवार को हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई। मृतक जवान 32 वर्षीय सी शंकर तमिलनाडु के धरमापुरी जिले के मारंगदहल्ली का रहने वाला था। सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद बुधवार को मृतक जवान का शव उनके पैतृक घर के लिए भेजा जाएगा।

बताया गया कि मंगलवार की सुबह कोरबा स्थित कैंप में जवानों के लिए कौशल विकास का प्रशिक्षण चल रहा था।इसी क्रम में करीब दस बजे सी शंकर चक्कर खाकर अचानक पीछे की ओर गिर गए। उनके साथियों ने उसे उठाकर तत्काल प्राथमिक उपचार दिया। इसके बाद उसे इलाज के लिए अड़की स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। यहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे खूंटी सदर अस्पताल रेफर कर दिया। जवान को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाए जाने पर चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

इधर चिकित्सकों ने जवान की मृत्यु हार्ट अटैक से होने की बात कही है। कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।उसके बाद पोस्टमार्टम करवाकर खूंटी स्थित मुख्यालय लाया गया।मृतक जवान तमिलनाडु के धरमापुरी जिले के मारंगदहल्ली का रहने वाला था। रात में हवाई जहाज नहीं रहने के कारण जवान का पार्थिव शरीर बुधवार को उनके पैतृक गांव के लिए भेजा जाएगा। सीआरपीएफ 94 बटालियन के कमांडेंट राधेश्याम सिंह की अगुवाई में मृतक जवान का पोस्टमार्टम करवाकर रखा गया है।

वहीं,उनके साथ रहने वाले जवानों ने बताया कि मृतक सी शंकर को किसी प्रकार की शारीरिक परेशानी नहीं थी। अचानक ऐसा होने से कैंप के साथी जवान सदमे में हैं।

16 को छुट्टी पर घर जाने वाला था सी शंकर

बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ का जवान सी शंकर 16 सितंबर को छुट्टी पर घर जाने वाला था। लेकिन दुर्भाग्यवश अब उनका शव घर जाएगा। जानकारी के अनुसार मृतक जवान की शादी हो चुकी है। उनकी सात वर्षीय बेटी व आठ माह का बेटा है। सी शंकर ने वर्ष 2011 में सीआरपीएफ में योगदान दिया था। वे 2012 से 2017 तक जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ 92 बटालियन में पदस्थापित थे। इसके बाद 18 अगस्त 2017 में वे सीआरपीएफ 94 बटालियन में आए थे