परीक्षा में पास कराने के नाम पर पुलिसकर्मियों से 50 लाख की अवैध वसूली का आरोप,डीजीपी से की गई शिकायत,डीजीपी ने कहा मामले की होगी जांच….

राँची।झारखण्ड पुलिस में परीक्षा में पास करने के नाम पर पुलिसकर्मियों से 50 लाख की अवैध वसूली की गई है। इसको लेकर कुंदन कुमार नाम के पुलिसकर्मी से डीजीपी समेत झारखण्ड पुलिस के कई वरीय अधिकारी से इसकी लिखित शिकायत की है।डीजीपी से किए शिकायत में कहा गया है कि 26 जून को विस्थापित भवन धुर्वा मे चल रहे सिपाही से एएसआई की प्रोन्नति के लिए परीक्षा मे ए० कम्पनी के चेस्ट नं0 77 और बी कम्पनी के चेस्ट नं0 96 द्वारा करीब 50 लाख रूपया प्रति व्यक्ति 15 हजार की दर वसूला है।

राजभवन के गेट नंबर 1 स्थित हाल में पैसा दिया गया

डीजीपी से किए शिकायत में कहा गया है की वसूला गया पैसा राजभवन के गेट नंबर 1 स्थित हाल में सुशान्तों सेन नामक व्यक्ति को परीक्षा में पास करने के नाम पर दिया गया।यह भी बताया गया कि यह व्यक्ति गवर्नर हाउस का बड़ा पदाधिकारी है, और यह डीजीपी को कहकर सबको पास करा देगा।वह आदमी का मोबाईल नं0 94***18415 है ये अपना मोबाईल से बी कम्पनी के चेस्ट नं0 91 पी दास बी कम्पनी के मोबाईल में सेल्फी भी लिया गया है। सभी के साथ राजभवन स्थित गेट नं० 1 के सीसीटीभी में सभी का फोटो भी आया है, लेकिन जैसे ही उसे मालुम हुआ कि सीसीटीभी लगा हुआ है, तो वहां से जल्दी भाग गया और फोन भी नही उठा रहा है। वह बंगला में पी दास से बाते कर रहा था और ऐसा लग रहा था, कि दोनो पहले से परिचित है। बी कम्पनी के पी दास बोल रहा था, कि वो गवर्नर हाउस का आदमी है और वहां झोला में जो पैसा वसूला था हुआ सुशान्तो घोष को दे दिया।

जांच का किया गया मांग:

कुंदन कुमार का कहना है कि इस सम्बन्ध में जांच कर इसमें पी दास बी कम्पनी चेस्ट नं0 91 आरक्षी 101 जामताड़ा जिला बल का मोबाईल नम्बर 6205950 और सुशान्तो घोष का मोबाईल नम्बर 9438415 और शिव गोप का मोबाईल नम्बर 9982031, 9430347 से कॉल डिटेल
26 जुलाई का निकालने पर पता चल जायगा।इसके अलावा मोबाईल नम्बर 62174950 और 94318415 जो सुशांतो घोष का है दोनों का लोकेशन 26 जून को शाम में तीन बजे के बाद राजभवन गेट नं० 1 के हॉल में और मछली घर के पास पाया जायेगा, क्योंकि पैसा का लेनदेन यही हुआ है।

मामले की होगी जांच: डीजीपी

इस मामले में डीजीपी अजय कुमार सिंह से पूछने पर उन्होंने कहां कि मामले की जांच होगी।

पूरे मामले की जांच होनी चाहिए: अध्यक्ष झारखण्ड पुलिस मेंस एसोसिएशन

इस मामले में झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष करण सिंह ने कहा कि अगर इस तरह का मामला है,तो इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए पुलिसकर्मी का किसी भी तरह का दोहन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।