जमशेदपुर:करंट लगने से एक साथ माँ और बेटी की दर्दनाक मौत….

जमशेदपुर।झारखण्ड के पूर्वी सिंहभूम जिले के मुसाबनी थाना क्षेत्र के एक नंबर सिपाही लाइन में आज करंट लगने से एक साथ माँ और बेटी की दर्दनाक मौत हो गई। जिससे पूरा मुसाबनी में शौक है।बताया जा रहा है कि माँ मालती सोरेन कपड़े धोकर तार में कपड़ा पसारने गयी। इसी दौरान करंट लगने से वह झटपटाने लगी। यह देख उसकी बेटी वासु सोरेन दौड़ी और अपनी माँ को खींचकर तार से अलग करने की कोशिश की। इससे वह भी करंट के चपेट में आ गयी और उसकी भी मौत हो गयी।एक साथ माँ बेटी की मौत से हर कोई शौक में है।

इधर सूचना पाकर स्थानीय पुलिस पहुंची और दोनों शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आसपास के लोगों एवं बिजली विभाग का कहना है कि ऐडवेस्टर के घर में जिस खूंटे से तार बंधा था उसमें घर की बिजली वायरिंग तार लीकेज करने के कारण लोहे के कपड़े पसारने वाली तार में करंट प्रभावित हो गया था। गीले कपड़े पसारने के दौरान माँ बेटी करंट की चपेट में आ गया।जिससे दोनों की मौत हो गयी।

जानकारी के अनुसार,गुड़ाबांदा के भालकी निवासी बासो सोरेन (65) और उसकी बेटी मालती सोरेन (35) माहलीपाड़ा में एक टीना शेड के घर में रहती थी। शनिवार की सुबह कपड़े सुखाने के दौरान करंट की चपेट में आ गई।माँ को तड़पते हुए देखकर उसकी बेटी बचाने गई। इससे दोनों करंट की चपेट में आ गई ।

बता दे की इस घटना के दौरान आसपास के लोगों ने लकड़ी से दोनों को छुड़ाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक देर चुकी थी। इसके बाद स्थानीय लोगों ने विद्युत विभाग को भी सूचना दिया जिसके बाद विद्युत आपूर्ति बंद कर दी गई। इस दौरान दोनों की मौत हो चुकी थीम

थाना प्रभारी ने बताया कि छप्पर के पाइप में बिजली प्रवाहित होकर कपड़े सुखाने वाले तार तक विद्युत प्रवाहित होने की आंशका है। घटना स्थल पर पूर्व जिला पार्षद बुद्धेश्वर मुर्मू और मुखिया दुलाल माहली भी पहुंचे।उन्होंने प्रशासन से पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने और बिजली के खुले तारों को बदलने की मांग की।