बिजली का करंट लगने से आठवीं कक्षा के छात्र की मौत,सुबह दोस्त के साथ शौच के लिए जा रहा था,तीन बहनों में इकलौता भाई था…

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिले के जबड़ा पंचायत के खजुरिया गांव में बिजली का करंट लगने से बुधवार को छात्र कुलदीप कुमार (14) पिता संजय यादव की मौत हो गयी।वह अपने दोस्त बिशनदेव कुमार के साथ सुबह शौच के लिए जा रहा था।इस दौरान जमीन पर गिरे धारा प्रवाहित तार के संपर्क में आ गया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी।हालांकि ग्रामीणों ने अपने स्तर से उसे बचाने का काफी प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हुए।घटना की जानकारी पाकर हंटरगंज थाना प्रभारी सनोज कुमार चौधरी, जिप सदस्य प्रतिनिधि बेचन पासवान, मुखिया प्रतिनिधि चैतु यादव पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव के ही विनोद दास मोटर चलाने व सूबेदार यादव अपने घर में बिजली जलाने के लिए तार ले गये हैं। काफी दिनों से इन लोगों को नंगे बिजली के तार को हटाने को कहा जा रहा था, लेकिन इन लोगों द्वारा नहीं हटाया गया, जिससे एक बड़ी घटना घटी। पुलिस ने विनोद दास को हिरासत में ले लिया है।साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल चतरा भेज दिया।

कुलदीप उत्क्रमित मध्य विद्यालय खजुरिया की आठवीं कक्षा का छात्र था।वह तीन बहनों में इकलौता भाई था।उसके पिता सिरसा में मजदूरी करने गये हैं। श्रम मंत्री सत्यानंद भोगता घटना पर दुख व्यक्त करते हुए परिजनों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।