धनबाद:विवाद सुलझाने गई पुलिस पर लोगों ने किया हमला, पथराव और मारपीट के बाद जवानों ने किया लाठीचार्ज…

 

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले के अंगारपथरा ओपी क्षेत्र के गजलीटांड़ में कतरी नदी पर बन रहे पुल निर्माण के दौरान जमकर बवाल हुआ।कुछ लोगों ने पुल निर्माण में लगे मजदूरों के साथ मारपीट की।बाद में मामला शांत कराने पहुंचे पुलिस जवानों पर भी हमला कर दिया।इस हमले में कई पुलिस कर्मियों को हल्की चोटें आई हैं।लोगों के पथराव से पुलिस वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया है। घटना मंगलवार शाम की है। बाद में पुलिस ने भी युवकों पर लाठियां बरसाईं।

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि गजलीटांड़ और पासीटांड़ व मलकेरा को जोड़ने वाली कतरी में पुल निर्माण कार्य चल रहा है। स्थानीय युवकों ने ठेकेदार से रंगदारी मांगी।इस पर विवाद हो गया। युवकों ने काम बंद करा दिया जिसके बाद विवाद और बढ़ गया। सूचना मिलने पर अंगारपथरा पुलिस वहां पहुंची और युवकों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन युवक पुलिस से उलझ गये। पुलिस से उनकी झड़प हो गई।

युवकों ने पुलिस पर पत्थर व लाठी से हमला कर दिया।युवकों की संख्या अधिक होने के कारण जवान वहां से पीछे हट गए। इसके बाद युवकों ने पुलिस की बोलेरो को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। बाद में सूचना मिलने पर जोगता, तेतुलमारी समेत कई थानों की पुलिस पहुंची और उन्हें खदेड़ा। पुलिस ने भी लाठियां बरसाईं।

पुलिस हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। ठेकेदार हमलावर युवकों पर रंगदारी मांगने का आरोप लगा रहा है। वहीं हमलावर युवक आरोपों को झूठा बता रहे हैं। उनका कहना है कि उन्होंने ठेकेदार से स्थानीय लोगों के लिए काम मांगा था।

इस घटना के संबंध में अंगारपथरा ओपी प्रभारी बीडी विधाता ने बताया कि पुल निर्माण कंपनी गणपति कंस्ट्रक्शन के मजदूरों से रंगदारी मांगने को लेकर मारपीट की गयी।मामले को लेकर पुलिस मौके पर पहुंची।जिसके बाद रंगदारी मांगने वाले लोगों की पुलिस से हाथापाई हो गई। लोगों द्वारा की गई मारपीट में पुलिस कर्मियों को हल्की चोटें आई हैं।

उन्होंने बताया कि घटना को लेकर कंपनी के सुपरवाइजर की ओर से लिखित शिकायत की गई है।जिसमें 10 नामजद और दो अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है। पुलिस ने लिखित शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है।साथ ही पुलिस की ओर से एक और एफआईआर भी दर्ज की जा रही है। विधि व्यवस्था बिगाड़ने, सरकारी काम में बाधा डालने और पुलिस पर हमला करने के आरोप में एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।