चाईबासा:दीवार के मलबे में दबकर दो बच्चों की मौत,हादसे में तीन अन्य मासूम हुए घायल

चाईबासा।झारखण्ड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के कुमारडुंगी प्रखंड के अंधारी के पांडुसाई टोला में निर्माणधीन कच्ची दीवार गिर गई। इस हादसे में घर की आंगन में गहरी नींद में सो रहे दो बच्चे मलबे में दब गए और दोनों की मौत हो गई।इस घटना में अन्य दो बच्चों के साथ एक बुजुर्ग को गंभीर चोटें आई हैं। घटना बुधवार की रात 10.30 की बताई जा रही है।

बच्चों के परिजन के अनुसार, गांव के लगभग 6 बच्चों ने एक साथ भोजन किया और फिर खेलते-खेलते देवानंद पान के घर की आंगन में सो गये थे। रात को निर्माणाधीन दीवार अचानक से बच्चों के पर गिर गई।आनन-फानन में देवानंद पान ने चार बच्चों को खींचकर मलबे से बाहर निकाला,जबकि दो बच्चे 8 वर्षीय शिवा पान और 7 वर्षीय मुन्ना पान उसमें दब गए। घटना के बाद गांव में मातम छाया हुआ है। मृतक के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।मृतक और घायल एक ही परिवार के हैं।

घटना की जानकारी देते हुए घर के मालिक और मृतकों के चाचा देवानंद पान ने बताया कि वह बुधवार की रात अपने घर के आंगन में अपने बच्चे, अपने छोटे भाई ओनामानो का पुत्र सात वर्षीय मुन्ना पान, दूसरे भाई जगदीश पान का 8 वर्षीय पुत्र शिवा पान के साथ सोए हुए थे। अचानक रात 10:30 बजे उनके घर की निर्माणाधीन चारदीवारी उन पर गिर गई।जिससे वहां सोए सभी लोग उसमे दब गए। दीवार गिरने पर घरवाले और आस पड़ोस के लोगों ने आकर किसी तरह बच्चों को मलबे से बाहर निकाला।

बच्चों को तुरंत 108 एम्बुलेंस से कुमारडुंगी सीएचसी ले जाया गया।जहां उपस्थित डाक्टर ने शिवा पान को मृत घोषित कर दिया।वहीं, मुन्ना पान को चाईबासा रेफर कर दिया गया. चाईबासा सदर अस्पताल में मुन्ना पान को मृत घोषित कर दिया गया।बच्चों के परिजन देवानंद ने बताया कि इस हादसे में उसके दो बच्चों को भी चोटें आयीं हैं। कुमारडुंगी सीएचसी में उनकी चिकित्सा की गयी।तीनों अभी खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।