रामनवमी के दौरान विधायक अंबा प्रसाद औऱ बॉडीगार्ड से मारपीट का आरोप,थाना में की लिखित शिकायत, पुलिस जांच में जुटी…

रामगढ़।झारखण्ड के रामगढ़ जिले के नयानगर बरकाकाना के दुर्गा मंडप के पास रामनवमी समारोह के दौरान बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद और उनके अंगरक्षक के साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है। बदसलूकी की घटना के विरोध में विधायक अपने समर्थकों के साथ बरकाकाना ओपी पहुंची और करीब दो घंटे तक वहां बैठने के बाद मामला दर्ज कराया।घटना की जानकारी मिलने के बाद बरकाकाना एसडीपीओ, पतरातू सर्किल इंस्पेक्टर समेत भदानीनगर ओपी पुलिस मौके पर पहुंची।

जानकारी के मुताबिक, बड़कागांव विधायक नयानगर बरकाकाना के दुर्गा मंडप के पास रामनवमी समारोह में पहुंचीं थीं। इस दौरान पहले तो आयोजन समिति की ओर से उन्हें करीब एक घंटे तक संबोधित करने के लिए माइक नहीं दी गयी, वहीं जब कार्यकर्ता ने विधायक को बोलने के लिए माइक दिया, तो इस दौरान आयोजन समिति के सदस्यों ने विधायक से माइक छीनने की कोशिश की।जिसके बाद हालात बिगड़ गए और मंच पर ही झड़प हो गई। इसमें विधायक के अंगरक्षक और दो अन्य लोग घायल हो गये।

इसके बाद आनन-फानन में थाना प्रभारी ने विधायक को वहां से निकाला।जिसके बाद दोनों पक्ष बरकाकाना ओपी पहुंचे।थाने के अंदर भी दोनों पक्षों के बीच तनाव रहा और मारपीट की स्थिति बनी रही।किसी तरह दोनों पक्षों को समझाया गया और बवाल रोका गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पतरातू एसडीपीओ, पतरातू सर्किल इंस्पेक्टर, भदानीनगर थाना सहित बरकाकाना ओपी में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

वहीं,विधायक अंबा प्रसाद करीब दो घंटे तक कार्यकर्ताओं के साथ थाने में बैठी रहीं।उन्होंने घटना में घायल अंगरक्षक और अन्य लोगों के आवेदन पर मामला दर्ज कराया और खुद ही घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गयीं।

बड़कागांव विधायक विधायक अंबा प्रसाद ने बताया कि वह क्षेत्र के विभिन्न रामनवमी अखाड़ा समितियों का दौरा कर रहीं थीं। इसी दौरान वह बरकाकाना ओपी क्षेत्र के नयानगर, बरकाकाना के दुर्गा मंडप के पास रामनवमी समारोह में पहुंचीं, जहां कई अखाड़ा समितियों का जुलूस शामिल था। इस दौरान वह मंच संचालन कर रहे लोगों से मिलीं।
विधायक ने उनसे कहा कि उन्हें कई अन्य कार्यक्रमों में भाग लेना है।आयोजन समिति में अधिकतर आजसू के लोग थे,वहां पूरी तरह गुंडागर्दी का माहौल था, वे कह रहे थे कि आज विधायक को बोलने नहीं देंगे। अपमान करेंगे। उन्होंने बताया कि करीब एक घंटे बाद जब कार्यकर्ताओं ने मुझे बोलने के लिए माइक दिया तो वे माइक छीनने लगे और मेरे अंगरक्षक कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट भी की।

बरकाकाना ओपी पहुंचे एसडीपीओ वीरेंद्र कुमार राम ने बताया कि नयानगर बरकाकाना के दुर्गा मंडप के पास रामनवमी समारोह के दौरान स्थानीय विधायक लोगों को संबोधित करना चाहती थीं और दूसरा पक्ष माइक नहीं देना चाहता था, जिसके कारण दोनों पक्षों में विवाद हो गया। हाथापाई और मारपीट की भी सूचना है, आवेदन मिला है, मामला क्या है, देखते हैं।