Ranchi:मेन रोड में शोभायात्रा के दौरान 6 घंटे में 200 से ज्यादा मोबाइल और पर्स की चोरी…..

राँची।रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान राजधानी राँची के मेन रोड में शहीद चाैक से अलबर्ट एक्का चौक हाेते हुए ओवरब्रिज तक चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात थे, इसके बावजूद पुलिस जवानों पर पाॅकेटमार भारी पड़े।जुलूस में शामिल 200 से ज्यादा लाेगाें के माेबाइल व पर्स की चाेरी हो गई। काेतवाली में 40, डेली मार्केट में 37 और लाेआर बाजार में 17 पीड़ित पहुंचे और माेबाइल व पर्स चाेरी होने की सूचना दी है।

वहीं, जब पीड़ित थाना पहुंचे तो पहले पूरी जानकारी ली गई और फिर दूसरे थाना क्षेत्र की घटना होने की बात कहते हुए कई को वापस भेज दिया गया। संबंधित इलाके के थाने में पहुंचने पर वहां तैनात पदाधिकारी द्वारा मोबाइल के कागजात दिखाने की बात कही गई।

पीड़ितों ने मोबाइल-पर्स चोरी होने के बाद थाना पहुंचकर आवेदन देने वालों को रिसीविंग तक नहीं देने की बात कही। थाने में मौजूद पुलिस पदाधिकारियों ने बताया कि फिलहाल शोभायात्रा की वजह से सभी पदाधिकारी ड्यूटी में लगे हैं। थानेदार के आने पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। अगले दिन यानी गुरुवार को मोबाइल के कागजात लेकर आएंगे तो रिसीविंग मिल जाएगी।

साहिबगंज का गिरोह सक्रिय, लोगों ने 5 बच्चे को पकड़ा

शोभायात्रा के दौरान मेन रोड में साहिबगंज का बच्चा चोर सक्रिय रहा। भीड़ में शामिल लोगों ने 5 बच्चे को पकड़ कर पुलिस को सौंपा। 3 बच्चे को कोतवाली और 2 बच्चे को डेली मार्केट थाने में रखा गया है। फिलहाल पकड़े गए बच्चे से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है।