जमीन घोटाला मामला:जेएमएम नेता समेत चार को भेजा गया जेल, रिमांड पर गुरुवार को होगी सुनवाई….

राँची।पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार झारखण्ड मुक्ति मोर्चा नेता अंतु तिर्की, जमीन कारोबारी प्रियरंजन सहाय, विपिन सिंह और इरसाद को राँची प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट की विशेष अदालत के आवासीय कार्यालय में पेश किया गया।पेशी के बाद सभी को न्यायिक हिरासत में राँची के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल भेज दिया गया। एजेंसी ने चारों आरोपियों से पूछताछ के लिए कोर्ट से 7 दिन का वक्त मांगा है। अब रिमांड की अवधि को लेकर गुरुवार को सुनवाई होगी।

मिली जानकारी के मुताबिक, जांच एजेंसी ने कोर्ट को बताया कि जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार चारों लोगों से अभी कई मामलों में पूछताछ बाकी है। इसलिए कोर्ट 7 दिन की रिमांड तय करे।कोर्ट ने रिमांड की अवधि पर बहस के लिए 18 अप्रैल की तारीख तय की है।

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े जमीन घोटाले में मंगलवार को ईडी की टीम ने एक साथ कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। ईडी की टीम ने सुबह सात बजे झामुमो नेता अंतु तिर्की, जमीन कारोबारी विपिन सिंह, प्रियरंजन सहाय, इरसाद और शेखर कुशवाहा के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी। छापेमारी के बाद देर रात चारों को गिरफ्तार कर लिया गया।

 

ईडी की बड़ी कार्रवाई:जमीन घोटाला मामले में ईडी ने झामुमो नेता अंतू तिर्की, जमीन कारोबारी विपिन सिंह, प्रियरंजन सहाय और कपड़ा व्यवसायी इरशाद को किया गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, छापेमारी के दौरान ईडी को जमीन के कई दस्तावेज मिले हैं।इससे पहले भी ईडी की टीम सेना जमीन घोटाले में विपिन सिंह, शेखर कुशवाहा और प्रियरंजन सहाय के आवास पर छापेमारी कर चुकी है। छापेमारी के दौरान ईडी ने एक दर्जन से ज्यादा डिजिटल डिवाइस, भारी मात्रा में जमीन के कागजात और बैंक खाते जब्त किए हैं।