बोकारो:जुलूस को रोकने की कोशिश,किया पथराव,कई घायल,पुलिस ने संभाला मोर्चा….

 

बोकारो।झारखण्ड के बोकारो जिले के पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के जाला में बुधवार को रामनवमी जुलूस रोकने को लेकर दो पक्षों के बीच तनाव उत्पन्न हो गया है।दोनों पक्षों की आपसी समझौता के बाद मामला टल गया है लेकिन तनाव बरकरार है।प्राप्त जानकारी के अनुसार  6:30 बजे जाला गांव में रामनवमी का जुलूस निकाला जा रहा था। इसी बीच एक समुदाय बिशेष द्वारा जुलूस को रोक दिया गया। जिससे दोनो समुदाय के बीच आपसी विवाद तथा दो समुदाय के बीच तनाव उत्पन्न हो गया। घटना की सूचना प्राप्त होते ही चास अनुमंडल पदाधिकारी,चास, डीएसपी,पिंड्राजोरा थाना पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति को तत्काल नियंत्रण मे कर लिया और किसी बड़ी घटना से क्षेत्र को बचा लिया।

बताया जाता है कि जाला गाँव में पूल के समीप वाले बजरंगबली मंदिर से जुलूस शिव मंदिर तालाब किनारे तक आ रहा था। इस क्रम में मस्जिद के समीप दुसरे समुदाय के द्वारा पथराव किया गया ।जिसमें जुलूस में शामिल लोगों में भगदड़ मच गई। पथराव की घटना में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी अमृत टोपनो, एक पुलिस कर्मी सहित लगभग आधे दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए है। प्रशासन द्वारा नियुक्त मजिस्ट्रेट कार्यपालिका अभियंता के सिर पर चोट लगा है। इसके बाद यहां का माहौल काबू से बाहर हो गया है। हलांकि स्थानीय प्रशासन तुरन्त एक्शन में आया और मामले को शांत कराया है।7

समाचार लिखे जाने तक पूरे गाँव को पूलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। मौके पर एसडीओ चास, एसडीपीओ चास, नगर आयुक्त चास, सीओ चास सहित भारी संख्या मे पुलिस कर्मी तैनात है।