ईडी ने दूसरे दिन भी संजीव लाल के करीबियों के छह ठिकानों पर की छापेमारी, ठेकेदार के घर से 2.14 करोड़ रुपए बरामद…

–ईडी को पूछताछ में ठेकेदार राजीव कुमार सिंह ने बताया, संजीव लाल को पहुंचा चुका है 10 करोड़ रुपए

राँची।प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दूसरे दिन भी आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल के करीबियों के छह ठिकानों पर छापेमारी की। मंगलवार को हुई छापेमारी में सिंहमोड़ हटिया स्थित मेकान वाटिका में रहने वाले ठेकेदार राजीव कुमार सिंह के ठिकाने से ईडी ने 2 करोड़ 14 लाख रुपये नकद बरामद किया। अन्य ठिकानों से भी ईडी ने कई दस्तावेज व डिजिटल उपकरण जब्त किए गए हैं, जिसकी छानबीन चल रही है। छापेमारी में ठेकेदार राजीव कुमार सिंह के यहां से मिले दो करोड़ 14 लाख रुपये के संबंध में जब ईडी ने उनसे सवाल किया तो वे इस पैसे के स्रोत के बारे में नहीं बता पाए। ईडी की पूछताछ में ठेकेदार राजीव कुमार सिंह ने बताया है कि उन्होंने करीब दस करोड़ रुपये संजीव कुमार लाल तक पहुंचाया है।

जिन जिन के यहां ईडी ने की है छापेमारी उन्हें जल्द किया जाएगा समन

ईडी ने अब तक इस छापेमारी में जिनके जिनके यहां छापेमारी की है और जहां जहां से पैसे मिले है उन्हें जल्द ही एक-एक कर पूछताछ के लिए समन कर बुलाने की तैयारी में है। इनमें संजीव लाल व जहांगीर आलम के करीबियों के अलावा इंजीनियर विकास कुमार, ठेकेदार मुन्ना सिंह, इंजीनियर कुलदीप मिंज, ठेकेदार राजीव कुमार सिंह शामिल हैं। ईडी ने पीएमएलए कोर्ट में दिए आवेदन में यह भी बताया है कि ग्रामीण कार्य विभाग के पूर्व मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम प्रकरण में कुछ और नौकरशाहों व नेता इस मामले में संलिप्त हो सकते है।

इन ठिकानों पर भी हुई छापेमारी

–ग्रामीण विकास विभाग के अभियंता राजकुमार उरांव के आईटीआई बस स्टैंड के समीप हेसल बगीचाटोली स्थित आवास
–अभियंता अर्जुन मुंडा के कांके पतराटोली स्थित आवास
–अर्जुन मुंडा के एक रिश्तेदार के बीआईटी मेसरा स्थित आवास पर भी ईडी की टीम गई, लेकिन वहां से कुछ देर बाद टीम बाद में निकल गई।