उगलेगा राज होगा कई बेनकाब:झारखण्ड के मंत्री आलमगीर आलम के ओएसडी संजीव लाल और नौकर ईडी की रिमांड पर,कोर्ट ने दिया 7 दिनों का रिमांड…

 

राँची।झारखण्ड सरकार में मंत्री आलमगीर आलम के ओएसडी संजीव लाल और उनके सहायक जहांगीर आलम को पीएमएलए के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की अदालत में मंगलवार को पेश किया गया।दोनों के आवास पर ईडी सोमवार को देर रात तक लगातार छापेमारी की थी।

संजीव लाल की तरफ से दलील रख रहे उनके वकील दिव्यांशु कुमार ने बताया कि देर रात तक छापेमारी करने के बाद दोनों को ईडी ने गिरफ्तार किया।गिरफ्तार करने के बाद दोनों को ईडी ने मंगलवार को 12.30 बजे कोर्ट में पेश किया।

वहीं, बचाव पक्ष के वकील दिव्यांशु कुमार ने बताया कि ईडी की तरफ से 10 दिन के रिमांड की मांग की गई थी,लेकिन बचाव पक्ष की दलील सुनने के बाद कोर्ट की तरफ से सात दिन के रिमांड की अनुमति दी। 13 मई तक रिमांड अवधि समाप्त होने को दोनों को दोबारा कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बता दें कि सोमवार को छापेमारी के दौरान मंत्री आलमगीर आलम के ओएसडी के नौकर जहांगीर के घर और अन्य जगहों से 35 करोड़ से ज्यादा रुपए जब्ती की गई है।लगभग दो घंटे तक हुई सुनवाई के बाद जहांगीर और संजीव लाल को फिलहाल न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।ईडी अब 13 मई तक ईडी दोनों पूछताछ करेगी। उसके बाद ही पता चल पाएगा कि आखिर जहांगीर के पास मिले पैसे का वास्तविक स्रोत क्या हैं।