गिरिडीह पुलिस ने पशुओं से भरे 11 वाहन किए जब्त,102 मवेशी हुए मुक्त,एसपी ने कहा जारी रहेगा अभियान…

 

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले के अहिल्यापुर थाना पुलिस ने पशु तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। तस्करी के लिए ले जा रहे पशुओं से लोड 11 वाहन को जब्त किया गया है। वाहन से कुल 102 पशुओं को बरामद किया गया है।एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर अहिल्यापुर थाना प्रभारी अमरजीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने दुहडीह मोड़ के पास वाहन जांच के दौरान मवेशी लदे 11 गाड़ियों को जब्त किया गया। जब्त वाहनों से 73 गाय और 29 बछड़े को मुक्त कराया गया है। जिले के एसपी दीपक कुमार शर्मा पशु चिकित्सकों की टीम के साथ खुद मौके पर पहुंचे व सभी गोवंशियों की वेटनरी डॉक्टरों द्वारा जांच की गई।

बताया गया कि मवेशी तस्कर नये साल के मौके पर इन मवेशियों को बेचने के फिराक में थे। सभी मवेशियों को मिश्रित करके ले जाया जा रहा था, ताकि जांच के दौरान पुलिस टीम को चकमा दिया जा सके। मवेशियों को वाहन से ले जाने के सभी मापदंड का उल्लंघन कर तस्करी की जा रही थी। सभी वाहनों को बिहार से धनबाद के रास्ते बंगाल ले जाया जा रहा था।

800 से ज्यादा पशुओं को कराया गया है मुक्त

बता दें कि मवेशी तस्करी के खिलाफ जिला प्रशासन लगातार अभियान चलाता रहा है। इस साल में तस्करी के लिए ले जा रहे 800 से ज्यादा मवेशियों को मुक्त कराया जा सका है। जिले के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने कहा कि उनका अभियान लगातार जारी रहेगा किसी भी तरह के गैर कानूनी काम को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।