Ranchi:तीन कारोबारियों से कोबरा गैंग के नाम पर मांगी गई रंगदारी, पुंदाग में चला जमीन कारोबारी के घर बम,दहशत,पुलिस जांच में जुटी

 

राँची।राजधानी राँची में एक बार कोबरा गैंग ने दहशत फैला दी है। तीन कारोबारियों से एक एक करोड़ की रंगदारी मांगी गई है। वही पुंदाग इलाके में शनिवार की सुबह मोहन कुमार शर्मा नाम के व्यक्ति जो जमीन का धंधा करते है उनके घर में किसी अज्ञात युवक ने बम चला दिया। बम चलने की घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। इधर पुंदाग ओपी पुलिस मामले की जांच में जुटी है। बताया जा रहा है कि मोहन शर्मा जमीन का कारोबार से जुड़े है। उन्हें पहले भी धमकी मिल चुकी है। इधर घटना की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है।मोहन शर्मा के मुताबिक शनिवार सुबह 5.40 बजे में एक लड़का बाइक से उनके घर के पास आया और बम फेंक कर भाग गया।बमबाजी की घटना के सम्बंध में राँची के सिटी एसपी राज कुमार मेहता ने एक टीम गठित की है।घटना की जांच में पुंदाग ओपी प्रभारी विवेक कुमार ने इलाके में कई जगहों पर सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

तीन लोगों से कोबरा गैंग के नाम पर मांगी गई एक एक करोड़ की रंगदारी

कोबरा गैंग के नाम पर तीन जमीन कारोबारियों से एक एक करोड़ की रंगदारी मांगी गयी है। जानकारी के मुताबिक, मोहन शर्मा नाम के व्यक्ति के मोबाइल पर व्हाट्सएप पर मैसेज कर एक करोड़ की रंगदारी मांगी गयी है। इसके अलावा उसी तरह का मैसेज डोरंडा इलाके के रहने वाले हीरा लाल साहू और नगड़ी के अखिलेश राय से भी एक एक करोड़ की रंगदारी मांगी गई है। रंगदारी मांगे जाने के बाद तीनों का परिवार दहशत में है।

पुलिस कोबरा गैंग की कर रही है छानबीन, मोबाइल नंबर की शुरू हुई जांच

इधर रंगदारी मांगे जाने के बाद पुलिस उक्त नंबर का पता लगा रही है जिससे रंगदारी के लिए मैसेज भेजा गया है। टेक्निकल सेल का पुलिस मदद ले रही है। जल्द मामला का खुलासा का भी दावा किया जा रहा है।वहीं घर के दीवार पर फेंके गए बम की जांच पुलिस कर रही है।शुरुआती जांच में पता चला है कि सुतली बम था।पुलिस उस बाइक सवार की तलाश में जुटी है।जिसने सुबह सुबह मोहन शर्मा के घर पर बम फेंका है।

क्या है बमबाजी का मामला

पुंदाग ओपी क्षेत्र के लाजपत नगर निवासी मोहन कुमार शर्मा ने पुंदाग थाना में दिये आवेदन में कहा है कि शनिवार की सुबह करीब 5.35 बजे घूमने एवं व्यायाम हेतु मैं अपने घर से निकला तथा करीब एक घंटे बाद जब घर वापस लौटा तो स्टाफ एवं परिवार वालों ने बताया कि आपके जाने के कुछ देर बाद बहुत जोरदार आवाज हुआ और ऐसा लगा कि कोई बम फटा है। धमाके की आवाज सुनकर भयभीत अवस्था में मेरे परिवार के सभी सदस्य एवं घर में कार्य करने वाले स्टाफ ने जानने का प्रयास किया कि धमाका किधर हुआ परन्तु अंधेरा होने के कारण कुछ पता नहीं चल पाया। उजाला होने पर स्टाफ के द्वारा झाडु लगाने के क्रम हे में टाईल्स का टुकड़ा बिखरा हुआ मिला। देखा गया कि बाउण्ड्री गेट के सामने वाले आंतरिक दीवार पर गड्डा बना हुआ है और इसके चारो तरफ काला धुँआ का गहरा निशान है। मैनें इसकी सूचना तुरन्त पुंदाग थाना प्रभारी को दिया।और घटनास्थल पहुँच कर जानकारी एवं सीसीटीवी फुटेज देखा।

बताया कि फुटेज के अनुसार लगभग प्रातः 5.40 बजे मोटरसाईकिल पर सवार एक व्यक्ति मेरे घर पर बम फेंकता हुआ आगे की ओर बढ़ता हुआ दिख रहा है। इस जानलेवा घटना के बाद मैं तथा मेरा पूरा परिवार सदमें एवं दहशत में हैं, कि किसी प्रकार का मेरे एवं मेरे परिवार के साथ अनहोनी न हो जाय। मोहन शर्मा ने कहा कि वे एक समाजसेवी के साथ-साथ बिल्डर के कार्यों से जुड़ा हुआ है।