बकरा लोड पिकअप वैन से अवैध वसूली का प्रयास पड़ा महंगा,एएसआई समेत चार जवान सस्पेंड…

कोडरमा।झारखण्ड के कोडरमा जिले के तिलैया थाना क्षेत्र के राँची-पटना बाईपास रोड में शुक्रवार की देर शाम बकरा लदा एक पिकअप वैन को पकड़ कर अवैध वसूली का प्रयास करना पुलिसकर्मियों को भारी पड़ गया। इस संबंध में मिली सूचना के बाद एसपी अनुदीप सिंह ने पूरे मामले को गंभीरता से लिया है।एसपी ने पीसीआर हाइवा नंबर एक के एएसआई सहित चार जवानों का आचरण संदिग्ध मानते हुए चारों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही आगे की कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी के अनुसार हाइवा पेट्रोलिंग पुलिस ने शुक्रवार की शाम को बकरा लदा एक पिकअप वाहन (जेएच-15वी-9519) को पकड़ा। इसके बाद बकरा ले जा रहे व्यवसाइयों से सौदेबाजी का प्रयास किया गया।पीसीआर पुलिस को जब सफलता नहीं मिला तो वाहन को तिलैया थाने के पास लाया गया।

बताया जाता है कि इस बीच इसकी जानकारी एसपी को मिल गयी। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया। इसके बाद पुलिस ने जब्त करीब 75 बकरे को जिम्मेनामा पर किसी दूसरे व्यक्ति को सौंप दिया,जबकि पिकअप वैन पर सवार दो लोगों को स्थानीय अदालत में पेश किया गया।हालांकि अदालत ने दोनों को तुरंत जमानत दे दी।वाहन सवार लोगों के अनुसार बिहार के औरंगाबाद से बकरा लेकर देवघर जा रहे थे। इस बीच पुलिस ने रोक लिया। वाहन मालिक राजेश यादव,व्यापारी गोपाल यादव और खलासी हिरामन के विरुद्ध मामला दर्ज करते हुए आगे की कार्यवाही की।

कोडरमा के एसपी अनुदीप सिंह ने संदिग्ध आचरण के मद्देनजर पीसीआर हाइवा एक के एएसआई रवि लाल, हवलदार लाला राम, पुलिस जवान अजय सिंह और गौतम कुमार सिंह को निलंबित किया है।एसपी ने बताया कि इनके विरुद्ध आगे की कार्रवाई की जा रही है।