22 जनवरी को अयोध्या आने का मन न बनाएं, प्रभु राम को तकलीफ हो ऐसा कोई काम न करें,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील..

अयोध्या धाम:वैसे तो 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा होगी। लेकिन इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अयोध्या पहुंचे और अयोध्या को करोड़ों की सौगात दी है। अयोध्या में रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के साथ-साथ 15,700 करोड़ रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने एक कार्यक्रम को भी संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने लगे हाथ यह भी कह दिया कि देशवासी 22 जनवरी के दिन क्या करें और वे अयोध्या क्यों ना आए।प्रधानमंत्री ने कहा कि जैसे आप लोगों ने साढ़े पांच सौ साल का इंतजार किया वैसे ही कुछ दिन का और इंतजार कर लीजिए।जल्द ही भव्य राम मंदिर आपके सामने होगा।

22 जनवरी को ना आएं अयोध्या-पीएम

असल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया उत्सुकता के साथ 22 जनवरी के ऐतिहासिक क्षण का इंतजार कर रही है।ऐसे में अयोध्यावासियों में उमंग स्वाभाविक है। देश की मिट्टी के कण-कण और भारत के जन-जन का मैं पुजारी हूँ। लेकिन मैं एक अपील आप लोगों से कर रहा हूँ।उन्होंने कहा कि देश के सभी 140 करोड़ देशवासी, 22 जनवरी, 2024 को जब अयोध्या में प्रभु विराजमान हों तब अपने घरों में श्रीराम राम ज्योति जलाएं, दिवाली मनाएं। 22 जनवरी, 2024 की शाम पूरे हिन्दुस्तान में जगमग होनी चाहिए।आप लोग उस दिन अयोध्या ना आएं क्योंकि उस दिन बहुत भीड़ होगी और आप भी नहीं चाहेंगे कि राम लला को कोई भी परेशानी हो।इसलिए उस दिन घर पर ही रहें।

बस कुछ दिन का और इंतजार

प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बनने के बाद यहां आने वाले लोगों की संख्या में बहुत बड़ी वृद्धि होगी।इसे ध्यान में रखते हुए हमारी सरकार अयोध्या में हजारों करोड़ रुपये के विकास कार्य करा रही है, अयोध्या को स्मार्ट बना रही है।आज अयोध्या में सड़कों का चौड़ीकरण हो रहा है, नए फुटपाथ बन रहे हैं,नए फ्लाईओवर, नए पुल बन रहे हैं। अयोध्या को आस-पास के जिलों से जोड़ने के लिए भी यातायात को सुधारा जा रहा है।एक समय था, जब यहीं अयोध्या में रामलला टेंट में विराजमान थे।आज पक्का घर सिर्फ रामलला को ही नहीं बल्कि पक्का घर देश के 4 करोड़ गरीबों को भी मिला है। आज का भारत अपने तीर्थों को भी संवार रहा है, वहीं डिजिटल टेक्नोलॉजी की दुनिया में भी छाया हुआ है। बस कुछ दिन का और इंतजार, भव्य मंदिर आपके सामने होगा।