चतरा:कोयला लदा हाइवा में आगजनी करने वाला टीपीसी एरिया कमांडर समेत दो उग्रवादी गिरफ्तार,कार्बाइन समेत कई हथियार बरामद

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिले के पिपरवार थाना क्षेत्र के बेलारी में बीते 19 दिसंबर को जय अंबे ट्रांसपोर्टिंग कंपनी के दो हाइवा को आग के हवाले कर दिया गया था।मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी राकेश रंजन के निर्देश पर पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस की टीम ने घटना के दस दिनों के अंदर कार्रवाई करते हुए बेंती बरवाटोली जंगल से टीपीसी उग्रवादी संगठन के एरिया कमांडर नीरज गंझू और धनेश्वर करमाली को गिरफ्तार किया।इनके पास से पुलिस ने एक कार्बाइन, यूएसए मेड पिस्टल, एक देशी पिस्टल, पांच जिंदा गोली, टीपीसी का पर्चा, मोबाइल समेत अन्य सामान बरामद किया है।

गिरफ्तार हुए दोनों उग्रवादियों का आपराधिक इतिहास रहा है।एरिया कमांडर नीरज गंझू के खिलाफ लातेहार जिले के बालूमाथ थाना में एक मामला दर्ज है, जबकि धनेश्वर करमाली के खिलाफ राँची के खलारी थाना में एक और चतरा के पिपरवार थाना में दो मामले दर्ज है। पूछताछ के दौरान दोनों उग्रवादियों ने पुलिस के समक्ष घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया,और कहा, कि टीपीसी संगठन के नाम पर लेवी वसूलने और भय पैदा करने के उद्देश्य से हाईवे में आगजनी की थी।

चतरा एसपी राकेश रंजन ने नक्सलियों से अपील करते हुए कहा है, कि वह हिंसावादी विचारधारा को छोड़कर आत्मसमर्पण करें और झारखण्ड सरकार की नई आत्मसमर्पण एवं पुनर्वास नीति का लाभ लेकर मुख्य धारा से जुड़े।झारखण्ड सरकार के द्वारा आत्मसमर्पण नीति को और अधिक सुगम बनाया गया है जिससे आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली को 24 घंटे के अंदर ओपन जेल में शिफ्ट किया जा सकेगा। सभी नक्सली सरकार द्वारा दी जा रही इस सुविधा का लाभ उठाएं और नक्सलवाद की विचारधारा को त्याग कर मुख्य धारा में शामिल हो।