गांव की महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में दिखा अधिकारी, भड़के ग्रामीणों ने पेड़ से बांधकर जमकर पीटा,पुलिस ने छुड़ाया…

सरायकेला।झारखण्ड के सरायकेला में एकबार फिर मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है।अगर समय पर पुलिस नहीं पहुंचती तो बांधडीह गांव के ग्रामीणों द्वारा एक युवक की पिटाई कर उसकी हत्या भी कर सकते थे, लेकिन पुलिस ने उक्त युवक को भीड़ से छुड़ाकर थाना ले आई, जिसके बाद युवक की जान बची।

दरअसल,बांधडीह गांव की एक जलसहिया के साथ पेयजल व स्वच्छता विभाग के डिस्ट्रिक्ट को आर्टिनेटर गौरांग चंद्र बेरा को आपत्तिजनक स्थिति में ग्रामीणों ने देख लिया।इसके बाद गौरांग को ग्रामीणों ने पकड़कर गांव के एक पेड़ में गुरुवार की रात बांध दिया व उसकी ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से पिटाई कर दी। गौरांव चीखता रहा, लेकिन ग्रामीण उसे पिटते रहे। ग्रामीणों ने उसकी पिटाई की एक वीडियो भी मोबाइल से बनाई।

इस बीच सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की भीड़ को वहां से हटाया और पेड़ पर बंधे युवक को खोला। पेड़ से युवक को पुलिस ने जैसे ही खोला वह बेहोश होकर जमीन पर गिर गया।उसे तुरंत इलाज के लिए पुलिस सदर अस्पताल लेकर पहुंची। हालांकि इस मामले में किसी तरह की कोई शिकायत थाना में नहीं की गई है।

लोगों का ऐसा मानना है कि पेयजल व स्वच्छता विभाग और अन्य लोगों के बीच में पड़ कर मामले में लीपापोती कर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की गई है।सरायकेला थाना प्रभारी अर्जुन उरांव ने कहा कि बांधडीह गांव में एक युवक की पिटाई करने की शिकायत पर पुलिस वहां पहुंची थी और युवक को वहां से छुड़ाकर अपने साथ लेकर सरायकेला पहुंची है।