बड़ी खबर: चतरा के सदर अस्पताल से नवजात बच्चे की चोरी, आरोपी महिला पुलिस के हिरासत में

चतरा। चतरा से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहाँ चतरा सदर अस्पताल से एक नवजात बच्चे की चोरी हो गई। यह घटना शनिवार की सुबह 5 बजे की बताई जा रही है। परिजनों की तत्परता से चोरी हुए नवजात शिशु को सदर थाना क्षेत्र स्थित पोस्ट ऑफिस चौक पर एक महिला के पास से बरामद किया गया है। पुलिस ने बच्चा चोरी करने के आरोप में जिले के इटखोरी थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव निवासी इकबाल अंसारी की पत्नी अनिशा खातून को हिरासत में लिया है और महिला थाना में अनिशा खातून से पूछताछ की जा रही है।

अहले सुबह हुई बच्चे की चोरी

मिली जानकारी के अनुसार लातेहार जिले के मुरपा गांव निवासी अरविंद कुमार की पत्नी रजनी देवी चतरा सदर अस्पताल के महिला वार्ड में भर्ती हैं। रजनी देवी ने बीते एक जून को सदर अस्पताल में ऑपरेशन से एक लड़के को जन्म दिया था। रजनी के साथ उसकी मां मंजू देवी और उसका भाई राकेश रंजन उसकी देखभाल कर रहे थे। इसी दौरानशनिवार की सुबह पांच बजे रजनी की मां मंजू देवी वॉशरूम चली गई। आरोप है कि इसी बीच अनिशा खातून नवजात बच्चे को लेकर वहां से फरार हो गई। जब मंजू देवी वॉशरूम से बाहर आई तो नवजात शिशु को नहीं देखी, तो वह शोर मचाने लगी।

पोस्ट ऑफिस रोड में महिला के पास से बच्चा हुआ बरामद:

परिजनों को जब पता चला कि बच्चा गायब है तो सदर अस्पताल से बाहर निकला और पोस्ट ऑफिस रोड की तरफ चला गया। पोस्ट ऑफिस रोड में एक महिला कपड़े में कुछ लपेट कर तेजी से जाते हुए दिखाई पड़ी। परिजनों महिला पर शक हुआ और उसे रोकना चाहा, लेकिन महिला रुकने की बजाय और तेजी से भागने लगी। परिजन जोर-जोर से बच्चा चोर चिल्लाने पर माॅर्निंग वाॅक पर निकले लोगों के सहयोग से महिला को पकड़ा गया, जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके गोद से नवजात शिशु बरामद किया गया। लोगों ने फोन कर घटना की सूचना सदर थाना की पुलिस को दिया जिसके बाद सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और नवजात बच्चे को महिला से मुक्त करा कर उसकी मां को सौंप दिया। पुलिस ने बच्चा चोरी करने की आरोपी महिला को हिरासत में लेकर महिला थाना ले आई और उससे पूछताछ की जा रही है।