दो कार लेकिन नम्बर प्लेट एक,दो लोगों पर मामला दर्ज,एक गिरफ्तार, क़िस्त फेल होने पर वाहन जब्त किए जाने के डर से लगा रखा था फर्जी नंबर प्लेट…

 

राँची।गाड़ी की किस्त फेल हुई तो फाइनांसर को धोखा देने व वाहन को जब्ती से बचाने के लिए फर्जी नंबर प्लेट लगा गाड़ी चलाने का मामला चुटिया पुलिस ने पकड़ा है।कार चालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस संबंध में चुटिया थाना के एएसआई कुलदेव तांती ने दो के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है।दर्ज प्राथमिकी के अनुसार 8 मई की सुबह 6.30 बजे गश्ती के दौरान पुलिस को जानकारी मिली की चुटिया के मकचुंद टोली में दो कार खड़ी है। जिसका नंबर प्लेट एक ही है। स्थानीय लोगो ने उक्त दोनों गाड़ियों को संदिग्ध समझ कर चुटिया थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर उमाशंकर को इसकी जानकारी दी थी। इस सूचना पर पुलिस वहां पहुंची और कार का नंबर चेक किया। जांच में पाया कि एक ही नंबर की दो गाडिय़ां है। आसपास के लोगो से पुलिस ने गाड़ी के मालिक के बारे में पता लगाया तो जानकारी मिली कि दोनों गाड़ी संतन कुमार के घर के सामने है इसलिए ये उन्हीं की हो सकी है। पुलिस ने संतन कुमार को बुलाया और उनसे गाड़ियों का कागजात मांगे।

कागजात मांगने पर खुला पोल, पुलिस ने धोखाधड़ी की दर्ज की प्राथमिकी

पुलिस ने जब संतन कुमार से गाड़ी के कागजात की मांग की तो उन्होंने बताया कि एक गाड़ी कौशल्या देवी के नाम पर है। वे उनके पुत्र है। वहीं दूसरा गाड़ी का मालिक अजीत कुमार पासवान है। दोनों ही गाड़ी में एक ही नंबर के संबंध में बताया कि एक गाड़ी जिसका नंबर जेएच01ईयू-8529 है और जिसके मालिक अजीत कुमार पासवान है उसका किस्त फेल हो गया है। फाइनांसर गाड़ी खींच ना ले इसलिए वाहन मालिक अजीत कुमार ने उसके उसका नंबर बदल दिया है और उन्हें गाड़ी दे दी है। इसके बाद पुलिस ने दोनों के विरुद्ध फाइनांसर को धोखा देने के उद्देश्य से नंबर बदलने के मामले में चुटिया थाना में प्राथमिकी दर्ज की। उक्त गाड़ी को पुलिस थाने ले आई है। वहीं एक गाड़ी जिसका नंबर और कागजात सही थे उसे जिम्मेनामा पर छोड़ दिया।वहीं संतन कुमार को जेल भेज दिया है।एक अन्य की गिरफ्तारी में जुटी है।