Ranchi:आर्मी जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार अमित अग्रवाल और दिलीप घोष को भेजा जेल,कोर्ट ने नहीं दी रिमांड…..

राँची।राजधानी राँची में आर्मी जमीन घोटाले केआरोपी कोलकाता के व्यवसाई अमित अग्रवाल और दिलीप घोष को कड़ी सुरक्षा के बीच PMLA (प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिग एक्ट) कोर्ट के समक्ष गुरुवार को पेश किया गया।इस दौरान एजेंसी ने अदालत से अमित अग्रवाल और दिलीप घोष को पांच दिनों की रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की इजाजत मांगी।लेकिन कोर्ट ने गुरुवार को किसी आरोपी की रिमांड की मंजूरी नहीं दी और अमित अग्रवाल और दिलीप घोष को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।अब रिमांड को लेकर कल यानी 9 जून को सुनवाई होगी।

बता दें राजधानी राँची में सेना की जमीन घोटाला मामले में ईडी की राँची टीम ने बुधवार देर शाम कोलकाता के कारोबारी अमित अग्रवाल और दिलीप घोष को गिरफ्तार किया है। आज दोनों को कोर्ट में पेश किया किया। राँची के बरियातू स्थित सेना के कब्जे वाली 4.55 एकड़ जमीन और चेशायर होम रोड की एक एकड़ जमीन की फर्जी तरीके से खरीद-बिक्री का आरोप लगा है।

जमीन घोटाला मामले में अब तक कुल दस गिरफ्तारी

ईडी ने इनसे पूछताछ भी की थी अब पर्याप्त सबूत होने के बाद इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। ईडी ने इससे पहले राँची के पूर्व डीसी आईएएस छवि रंजन समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया था। जमीन घोटाला में इनकी अहम भूमिका होने का आऱोप है। अभी तक राँची के पूर्व उपायुक्त छवि रंजन सहित कुल दस गिरफ्तारियां हो गई हैं। फर्जी कागजात के आधार पर प्रदीप बागची नामक शख्स ने कोलाकाता के जगतबंधु टी इस्टेट के मालिक दिलीप घोष को यह जमीन बेची थी। इस कंपनी में अमित अग्रवाल भी सहयोगी हैं। ईडी ने इस घोटाले में अब रांची के बड़ागाईं अंचल के राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद, सेना के कब्जे वाली जमीन के फर्जी रैयत प्रदीप बागची, जमीन कारोबारी अफसर अली, इम्तियाज खान, तल्हा खान, फैयाज खान और मोहम्मद सद्दाम को गिरफ्तार किया था। अब इस मामले में हुई दो बड़ी गिरफ्तारियों से ईडी ने केस और मजबूत कर दिया है।