गोड्डा में टाइल्स कारोबारी के दुकान और घर में पुलिस ने छापेमारी कर 6.3 किग्रा गांजा और 24.90 लाख नगद किया बरामद,आरोपी दो बेटों के साथ गिरफ्तार…

 

राँची।झारखण्ड के गोड्डा पुलिस ने टाइल्स कारोबारी के यहां छापेमारी कर 6.360 किग्रा गांजा और 24.90 लाख नगद बरामद किया है।वही पुलिस आरोपी पिता-पुत्र को भी गिरफ्तार किया है। आरोपी में रामरतन कुमार, भाई अमरजीत कुमार और पिता धर्मेन्द्र साह का नाम शामिल है। बताया जाता है कि पुलिस को गांजा कारोबार में शामिल पिता-पुत्र के बारे में कई दिन से शिकायत मिल रही थी।

इस सम्बंध में शुक्रवार को गोड्डा एसपी नाथू सिंह मीणा ने बताया कि मेहरमा थाना को गुप्त सूचना मिली थी कि अमजोरा पिरोजपुर गांव में रामरतन कुमार पिता धर्मेन्द्र साह और भाई के साथ मिलकर अपने जॉनसन टाईल्स दुकान में अवैध रूप से गांजा का खरीद बिक्री करते हैं सूचना पर मेहरमा बीडीओ सह सीओ के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया गया। छापेमारी दल रामरतन कुमार के दुकान और घर की तलाशी ली।तलाशी के क्रम में रामरतन कुमार के घर में पलंग के नीचे से 12 पैकेट में रखे 6.360 किग्रा गांजा एवं पलंग के उपर बिस्तर के नीचे फैलाकर रखे 24,90,000 रुपये बरामद किया गया।पुलिस ने रामरतन कुमार,अमरजीत कुमार (दोनों भाई) और पिता धर्मेन्द्र साह को गिरफ्तार कर लिया।आरोपी पिता-पुत्र के विरूद्ध NDPS की सुसंगत धाराओं में मेहरमा थाना (कांड संख्या-59/24) प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया है।

बताया जा रहा है कि पिता-पुत्र मिलकर करीब एक वर्ष से गांजा कारोबार कर रहे थे।आरोपी पिता-पुत्र बिहार के भागलपुर से गांजा का खेप मंगवाता था। और गोड्डा में बेचता था।पुलिस को पिता-पुत्र के इंटरस्टेट गिरोह से जुड़े होने की भी जानकारी मिली है।जिसकी जांच की जा रही है।

पांच किलो गांजा के साथ बिहार गांजा ले जा रहे आरोपी गिरफ्तार

गोड्डा के महगामा थाना पुलिस ने पांच किलो गांजा के साथ एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। बिहार के भागलपुर जिले के रहने वाले आरोपी गिरधर पासवान गोड्डा से बिहार गांजा ले जा रहा था। पुलिस के अनुसार गुप्त सूचना मिली थी कि केचुआ चौक में एक व्यक्ति गांजा लेकर आने वाला है।सूचना पर एफएसटी में प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी, महागामा थाना पुलिस संयुक्त रूप से केचुआ चौक पर निगरानी रखने लगे। इसी क्रम में ऑटो से एक व्यक्ति हाथ में कपड़े का थैला लेकर उतरा एवं किसी का इन्तजार कर रहा था। इसी क्रम में एफएसटी की टीम उक्त युवक को रोककर तलाशी ली तो थैले से एक-एक किलो के पैकेट में रखे पांच किलो गांजा बरामद किया गया।आरोपी के विरूद्ध NDPS की सुसंगत धाराओं में महागामा थाना (कांड संख्या-79/24) में मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

घर में छापेमारी कर पुलिस शराब और बीयर किया बरामद

वहीं सुन्दरपहाड़ी थाना पुलिस ने धमनी बाजार स्थित एक घर में छापेमारी कर शराब और बीयर बरामद किया है।पुलिस आरोपी गणेश चंद्र को गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस के अनुसार सूचना मिली थी कि सुन्दरपहाड़ी थाना क्षेत्र स्थित धमनी बाजार में अवैध शराब की बिक्री बड़ी मात्रा में की जा रही है। सूचना पर छापामारी दल के साथ गणेश चन्द्र सेन के घर में विधिवत छापामारी कर विभिन्न कंपनी के 337 बोतल शराब और 144 बोतल बीयर बरामद किया गया।