जमशेदपुर पुलिस ने किया खुलासा:20 लाख रुपये के लिए मशहूर इंटरनेशनल खिलाड़ी प्रशांत सिन्हा की हत्या हुई थी….

 

जमशेदपुर।झारखण्ड के जमशेदपुर शहर के बिरसानगर के अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी प्रशांत कुमार सिन्हा की हत्या रुपये मांगने पर उसकी प्रेमिका हजारीबाग के लोहसिंघना न्यू एरिया निवासी काजल सुमन ने अपने साथी रौनक कुमार के साथ मिलकर गला दबाकर दी थी। हत्या का कारण प्रशांत सिन्हा द्वारा प्रेमिका काजल से रुपये की मांग करना था।प्रशांत कुमार सिन्हा हजारीबाग की प्रेमिका काजल पर रुपये लौटाने का दबाव बना रहा था। मिली जानकारी के अनुसार काजल ने झांसा देकर प्रशांत से करीब 20 लाख रुपये वसूले थे। ठगी के रुपये से ही काजल ने हजारीबाग में एक रेस्टोरेंट एटमॉसफेयर शुरू किया था।जिस पर करीब 20 लाख रुपये खर्च आया था।प्रशांत और काजल ने कई लोगों को झांसे में देकर रुपये लिया है।

रविवार को प्रशांत सिन्हा की हत्या का उद्भेदन किया गया पूर्वी सिंहभूम के साथी किशोर कौशल ने टैगोर को बताया कि 11 मार्च को स्कीम के तहत श्यामला सुमन की कार से प्रशांत को उद्भेदन ले लिया गया। उन्होंने पैसिफिक को फोन कर सोनारी को बुलाया और साथ में तीर्थयात्रियों को बुलाया। हजारीबाग पहुंच पर काजल ने फोन कर अपने दोस्त दोस्ती कुमार वर्मा को फोन किया। अवलोकन सूची से दृश्य पर पहुंचें। इसके बाद दोनों गठबंधन कुमार वर्मा के खातेल पर राज्य। वहां रुपये लेकर काजल और प्रशांत के बीच विवाद हो गया। इसके बाद कैटरीना और काजल ने ग्लास ग्लोब पैसिफिक की हत्या कर दी। हत्या करने के बाद उसके शव को बोरा में बंद कर स्कूटी से उतारा पुल के नीचे फेंक दिया गया।

 

12 मार्च को प्रशांत की बहन ने गमशुदगी का सनहा दर्ज किया था

बदमाश ने बताया कि 12 मार्च को प्रशांत की बहन ने बिरसानगर थाने में गुमशुदगी का सनहा दर्ज किया था। इसके बाद सिटी एसपीके अवाज में टीम स्टूडियो कर मामले की जांच शुरू हुई। जांच के क्रम में भाड़े की कार का पता चला। कार चालक ने स्वीकार किया कि वह प्रशांत और काजल को लेकर गया था। इसके बाद पुलिस ने काजल से संपर्क करने का प्रयास किया। लेकिन काजल ने पहले तो पुलिस को बरगलाने का प्रयास किया।बाद में कानूनी दांव-पेंच भी करने लगी। लेकिन, जब कार चालक और काजल का अनावरण किया गया, तो सच्चाई उसने बयां कर दी। इसके बाद उनके निशानदेही पर प्रशांत कुमार वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया। प्रशांत कुमार सिन्हा का शव बरामद किया गया।

प्रशांत की घड़ी, मोबाइल और चार्जर बरामद

किशोर किशोर कौशल ने बताया कि पैसिफिक की कलाई घड़ी और मोबाइल चार्जर बरामद कर लिया गया है। जबकी हत्या के बाद शव को छुपाने में किशोर कौशल को भी लूट लिया गया। ।। इसके बाद अंतिम संस्कार हुआ। गिरफ़्तार कजाली सुमन और कैटरीना कुमार को प्रमुख धार्मिक जेल में भेज दिया गया है।

फेसबुक के माध्यम से काजल से हुई दोस्ती

फेसबुक के माध्यम से प्रशांत और काजल की दोस्ती साल 2019 में हुई थी। वो लोग एक साथ दिल्ली समेत कई जगहों पर गए थे। प्रशांत ने ही काजल की कई लोगों से पहचान कराई थी। इसके विपरीत हो कि 11 मार्च को बिरसानगर के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी प्रशांत सिन्हा घर से गायब हो गए थे।

प्रशांत ने साथी को राँची जाने की बात कही थी। इसके बाद उसका मोबाइल बंद चल रहा था। 12 मार्च को बहन ने बिरसानगर स्टेशन में गमशुदागी का सनहा दर्ज कराया। फिर 22 मार्च को पुलिस ने उमर के सामने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। शनिवार को प्रशांत के शव पुलिस ने पैदलवा पुल के पास से एक प्लास्टिक के बोरा को बरामद किया था।