नशे के कारोबार के खिलाफ राँची पुलिस की बड़ी कार्रवाई,कंटेनर में ले जा रहे करोड़ों का डोडा बरामद,दो गिरफ्तार….

राँची।जिले के तमाड़ में पुलिस ने नशे के कारोबार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।जिसमें (करीब 3000 किलोग्राम) 117 बोरा डोडा (अफीम) जब्त किया है।बताया जाता है कि पुलिस को राँची- खूंटी एनएच से अफीम की एक बड़ी खेप ले जाए जाने की सूचना मिली थी।जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 117 बोरा डोडा एक ट्रक से जब्त किया है।जिसकी बाजार में कीमत करीब 4.50 करोड़ रुपए है।पुलिस के अनुसार, खूंटी से डोडा (अफीम) की बड़ी खेप निकाल कर राजस्थान भेजे जाने की सूचना प्राप्त हुई थी। इस संबंध में स्पेशल ब्रांच के द्वारा भी कुछ इनपुट दी गयी थी। जानकारी मिलने के बाद खूंटी से राँची हाईवे तक जाने वाले सभी रास्तों में नाकेबंदी कर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी गई। इसी क्रम में खूंटी से राँची के तमाड़ जाने वाले रास्ते में एक कंटेनर को रोककर तलाशी लेने उसमें 117 बोरा से ज्यादा डोडा बरामद किया गया। कंटेनर के ड्राइवर सहित दो को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

साल 2024 में यह डोडा की सबसे बड़ी खेप पकड़ी गई है। प्रत्येक बोरा में 25 किलो डोडा भरा हुआ था।पुलिस ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में डोडा की कुल कीमत 4.50 करोड़ रुपए है।खूंटी से डोडा की यह बड़ी खेप राजस्थान भेजी जा रही थी।

इतने बड़े पैमाने पर डोडा मिलने के बाद राँची पुलिस तो एक्टिव हुई है।साथ-साथ झारखण्ड पुलिस की स्पेशल ब्रांच भी मामले के तफ्तीश में जुट गयी है। झारखण्ड के नशे के तस्करों का पहली बार राजस्थान लिंक सामने आया है।पुलिस मामले को लेकर राजस्थान पुलिस के भी संपर्क में है, साथ ही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को भी इस मामले की जानकारी दी गई है।