गिरिडीह:खस्सी व्यापारी के घर डकैती मामले में चार आरोपी गिरफ्तार, 1.35 लाख रुपये नगद के साथ बाइक बरामद….. 

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह पुलिस ने खस्सी व्यापारी हेमलाल मंडल के घर पर हुए डकैती के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।गिरफ्तार आरोपियों में गांडेय थाना क्षेत्र का रहने वाला मिथलेश मंडल, ताराटांड़ थाना क्षेत्र के मुन्ना प्रसाद वर्मा, गांडेय थाना क्षेत्र के पांडेडीह का सबीर अंसारी और गांधीनगर का किशोर साव उर्फ उर्फ़ पहुना शामिल है।इन सभी के पास से एक लाख 3500 रुपये नगद, दो बाइक और मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं।

इस सम्बन्ध में गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि ताराटांड़ थाना क्षेत्र के नवादा गांव निवासी सबिया देवी के घर आरोपियों ने पांच लाख रुपये नगद और सोने के जेवरात की डकैती की थी। इसके बाद पीड़ित परिजनों ने थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज की गुहार लगायी।

मामला दर्ज होने के बाद एसडीपीओ सदर विनोद रवानी के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया गया। टीम में गांडेय के इंस्पेक्टर कमाल खां, ताराटांड़ थाना प्रभारी मुकेश पंडित, अहिल्यापुर थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह बिष्ट, गांडेय थाना प्रभारी रघुनाथ सिंह, पुअनि सुशांत कुमार चिरंजवी आदि जवानों को शामिल किया गया। टीम ने अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर चारों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि इस डकैती कांड का मास्टरमाइंड गांडेय के मरगोडीह का मिथलेश मंडल है। मिथिलेश मंडल पूर्व में भाकपा माओवादी नक्सली संगठन में एरिया कमांडर के रूप में काम कर चुका है। इसके खिलाफ अलग-अलग थानों में 19 आपराधिक मामले दर्ज हैं। पूछताछ के क्रम में मिथिलेश मंडल ने इस डकैती की घटना में अपनी संलिप्तता की बात स्वीकार की है।

दरअसल,मामला यह है कि बीते 19 मार्च की रात को करीब एक दर्जन बदमाशों ने नकाब पहन कर हेमलाल मंडल के घर घावा बोल दिया।आरोपियों ने उसकी पत्नी और बच्चों को एक कमरे में बंद कर करीब दो घंटे तक उत्पात मचाते हुए पांच लाख रुपये नगदी और सोने के जेवरात समेत अन्य सामान लूट कर भाग गए थे।