राँची नगर निगम बील्डिंग में अचेत मिली खूंटी के 9वीं की छात्रा,दुष्कर्म की आशंका,मेडिकल जांच करा पुलिस भेजी घर

बड़ा सवाल:खूंटी से निगम के चाैथी बिल्डिंग पर कैसे पहुंची छात्रा, पुलिस ने बिना पड़ताल किए भेज दी घर

महिला थानेदार स्नेहलता बाेली – बच्ची के साथ कुछ नहीं हुआ, करा दिया गया है मेडिकल जांच

राँची।राजधानी राँची में काेतवाली थाना क्षेत्र के कचहरी चाैक स्थित नगर निगम बील्डिंग के चाैथी मंजील से बुधवार की शाम खूंटी की एक निजी स्कूल के 9वीं की छात्रा अचेत हालत में मिली। छात्रा की स्थिति देखकर दुष्कर्म की आशंका जताई गई है। शाम लगभग 4:30 बजे निगम कार्यालय से निकल रही महिलाओ की नजर जैसे ही बदहवास छात्रा पर पड़ी, उससे बातचीत करते हुए जानकारी जुटाई। इस दाैरान छात्रा ने अपने साथ गलत हाेने की जानकारी दी जिसके बाद तुरंत काेतवाली थाने की पुलिस काे सूचना दी गई। काेतवाली और महिला थाने की पुलिस तुरंत माैके पर पहुंची और पूरे मामले की जानकारी ली। छात्रा काे इलाज के लिए तुरंत सदर अस्पताल ले जाया गया और मेडिकल जांच शुरू करने की प्रक्रिया शुरू की गई। हालांकि मानसिक स्थिति काफी खराब हाे जाने की वजह से छात्रा शुरूआत में वह मेडिकल जांच कराने के लिए तैयार नहीं हुई। इसके बाद महिला थाने की पुलिस का सहयाेग लिया गया। पुलिस के प्रयास से छात्रा का मेडिकल जांच कराया गया। डाॅक्टर का 3 सदस्यीय बाेर्ड ने छात्रा का मेडिकल जांच किया जिसके बाद उसका इलाज शुरू हुआ। छात्रा का सेहत में सुधार हाेने के बाद गुरूवार काे खूंटी स्थित घर वापस भेज दिया गया।

डरी-सहमी हुई है छात्रा, परिजनाें से भी नहीं कर पा रही बातचीत

अस्पताल से घर जाने के बाद भी छात्रा काफी डरी-सहमी हुई है और परिजनाें से ज्यादा कुछ बातचीत नहीं कर पा रही है। घर जाने के बाद से छात्रा लगातार साे रही है। परिजनाें उठाने का प्रयास कर रहे हैं ताे वह आंख ताे खाेलती है लेकिन बिना कुछ बाेले गुमशुम बैठी रहती है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि किसी बात काे लेकर छात्रा काे गहरा सदमा लगा है। यही वजह है कि वह अपने परिजनाें से भी ज्यादा कुछ बातचीत नहीं कर पा रही है।

21 मार्च की सुबह घर से निकली थी छात्रा, बस से पहुंची थी सिलादाेन

छात्रा का भाई ने बताया कि 21 मार्च की सुबह लगभग 10 बजे वह घर से निकली थी जिसके बाद वापस नहीं लाैटी। छात्रा के पास माेबाइल भी था जिसपर लगातार संपर्क किया जा रहा था। हालांकि वह कुछ ज्यादा बता नहीं पा रही थी। बस से सिलादोन में उतरने के बाद एक ऑटो में बैठकर वह कचहरी चाैक तक पहुंची थी। इस दाैरान वह ऑटो ड्राइवर से भी बातचीत कराई थी लेकिन वह कुछ बता नहीं रहा था। इसके बाद अगले दिन नगर निगम बिल्डिंग में मिलने की जानकारी मिली थी।

छात्रा के गले में था स्कूल का आईडी कार्ड, फाेन से परिजनाें काे दी गई थी जानकारी

निगम भवन में अचेत हालत में राेती मिली छात्रा के गले में एक निजी स्कूल का आईडी कार्ड टंगा था। ऐसे में वहां पहुंची पुलिस ने जब आईडी कार्ड का देखा ताे पता चला कि वह खूंटी की रहने वाली है। आईडी कार्ड पर माता-पिता के नाम व पता के अलावा फाेन नंबर लिखा हुआ था जिसपर काॅल किया गया। सूचना मिलते ही पीड़ित छात्रा के परिजन राँची पहुंचे और एक दिन पहले से गायब हाेने की जानकारी दी। हालांकि पीड़ित छात्रा के परिजनाें ने बताया है कि पहले से मानसिक स्थिति खराब नहीं है। अचानक इस तरह से क्याें हरकत कर रही है, ये किसी काे समझ में नहीं आ रहा है।

“एक बच्ची के अचेत हालत में मिलने की सूचना के बाद नगर निगम के भवन में शाम को पुलिस पहुंची थी। पुलिस द्वारा पूरे मामले की जांच पड़ताल किए जाने की जानकारी उन्हें मिली थी। हालांकि आगे क्या हुआ, इसकी जानकारी नहीं है। बच्ची के साथ निगम परिसर में दुष्कर्म हाेने जैसी काेई घटना हाेने की बात नहीं है।” -शशि रंजन, नगर आयुक्त