Ranchi:24 घंटे के अंदर पुलिस की गिरफ्त में आया चोर,चोरी के 3 लाख रुपये बरामद,25 दिन पहले जेल से छुटा है चोर…

राँची।नामकुम थाना पुलिस चोरी की घटना को 24 घंटे के अंदर खुलासा करते हुए अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है।वहीं अपराधी के पास से चोरी की तीन लाख रुपये बरामद किया है।गिरफ्तार चोर बगल में ही भाड़े के मकान में रहता था।

इस सम्बंध में थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी ने बताया कि मो.असलम मौलाना आजाद कॉलोनी ,गली नम्बर 13 निवासी जो बकरी का खरीद बिक्री का कारोबार करता है।उन्होंने बुधवार रात को घर मे चोरी होने की सूचना दी।उन्होंने बताया कि बुधवार (22 मार्च) की शाम घर में अंदर और बाहर ताला लगाकर पूरा परिवार अपने किसी कार्य से घर से बाहर गए थे।उसी दौरान घर का खिड़की तोड़कर चोर अंदर घुस गया और अलमीरा तोड़कर तीन लाख रुपया की चोरी कर लिया।जब घर आया तो अलमीरा टूटा देखकर पुलिस को सूचना दिया।पुलिस मौके पर पहुँचकर छानबीन में जुटी।

बताया कि छानबीन के दौरान मो.खालिद रजा,उम्र-24 वर्ष, पिता- मो.नदीम हयात,मौलाना आजाद कॉलोनी गली नम्बर 13 (मो आमीन के मकान में किरायेदार ) को पूछताछ के लिए थाना लाया गया।पूछताछ में मो. खालिद ने अपराध स्वीकार किया। बताया कि अपने ही घर के छत पर सिंटेक्स के पास छीपाकर रुपया रख दिया है।उसके बाद उसके निशानदेही पर उक्त चोरी का तीन लाख रुपया बरामद किया गया एवं आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

थाना प्रभारी ने बताया कि इससे पूर्व टाटीसिलवे थाना से बैट्री चोरी एवं सदर थाना से बकरी चोरी के आरोप में जेल जा चुका है।अभी हाल ही में 25 फरवरी को जेल से जमानत पर बाहर आया था।

छापेमारी दल में नामकुम थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुअनि रवि कुमार केशरी,मनोज कुमार एवं सशस्त्र बल शामिल थे।