राजधानी राँची अवैध मिनी शराब फैक्ट्री ध्वस्त,भारी मात्रा में शराब बरामद,चार गिरफ्तार….

 

राँची।राजधानी राँची के सदर थाना क्षेत्र में चल रहे एक अवैध शराब फैक्ट्री को ध्वस्त करते हुए लाखों रुपए का नकली शराब जब्त किया गया है।इसके साथ ही चार तस्करों को भी दबोचा है।बड़े पैमाने पर नकली शराब का निर्माण किया जा रहा था।नकली शराब का निर्माण करने के लिए बाकायदा एक घर को फैक्ट्री के रूप में तब्दील कर दिया गया था। मामले की जानकारी मिलने के बाद एसएसपी के निर्देश पर सिटी एसपी ने सदर डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम गठित किया।टीम ने बूटी मोड़ इलाके में छापेमारी की गई। मिनी फैक्ट्री में 500 लीटर से ज्यादा नकली शराब कई कंपनियों के रैपर के साथ-साथ 300 से ज्यादा खाली बोतल बरामद की गई है।मौके से पुलिस ने चार अवैध शराब के तस्करों को भी गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार तस्करों में आदर्श, निखिल, राज और संतोष शामिल हैं। संतोष और निखिल बिहार के रहने वाले हैं और अवैध शराब के कारोबार में पहले भी बिहार के गया जिले से गिरफ्तार होकर जेल जा चुके हैं।

पुलिस के मुताबिक मिनी शराब फैक्ट्री में महंगे ब्रांड के शराब की बोतलों पर उनके रैपर लगाकर उसमें दोयम दर्जे की शराब भरी जाती थी और फिर उसे बिहार के बाजार में खपाया जाता था। बिहार में लोकसभा चुनाव को देखते हुए बड़े पैमाने पर शराब खपाने की योजना थी, लेकिन उससे पहले ही राँची पुलिस को इसकी भनक लग गई और सभी तस्कर धर दबोचे गए।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार तस्करों के पास से एक वाहन भी बरामद किया गया है जिसमें भारत सरकार का बोर्ड लगा हुआ है।भारत सरकार लिखे वाहन में ही शराब भरकर बिहार तक पहुंचाया जाता था।बॉर्डर पर ऐसे वाहनों की चेकिंग नहीं होती है, जिसका फायदा तस्कर उठाया करते थे।तस्करों ने पुलिस की पूछताछ में यह भी बताया है कि उन्होंने अब तक सैकड़ों लीटर शराब बिहार पहुंचाई है।पुलिस ने बताया कि अवैध शराब की मिनी फैक्ट्री को ध्वस्त किया गया है साथ ही चार लोगों गिरफ्तार भी किया गया है,पूरे मामले में अभी भी छानबीन की जा रही है की इस नेटवर्क में और कौन-कौन शामिल हैं।