ज्योति अग्रवाल की हत्या कराने के लिए व्यवसायी पति ने की बड़ी रकम खर्च,कॉन्ट्रैक्ट किलर से कराई पत्नी की हत्या,अपने बयान में खुद फस गया कारोबारी….

 

सरायकेला।झारखण्ड के जमशेदपुर शहर के सोनारी बेस कॉलोनी निवासी ज्योति अग्रवाल की हत्या मामले में सरायकेला के चांडिल अनुमंडल पुलिस ने आरोपी पति रवि अग्रवाल और सभी शूटरों को गिरफ्तार कर लिया है।गोली मारने वाला शख्स सीतारामडेरा का रहने वाला है। इसकी पुष्टि सरायकेला खरसावां एसपी ने की है।एसपी के मुताबिक पति ने ही हत्या की साजिश रची थी।शूटरों को बड़ी रकम देने का सौदा हुआ था।उसी योजना के तहत घटना को अंजाम दिया गया।पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिया है। पति रवि ने एसपी के सामने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है।एसपी का कहना है कि हत्याकांड में रवि समेत अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।पूरे मामले का खुलासा आज सोमवार सुबह 11:30 बजे किया जाएगा।

एसपी से मिली जानकारी के अनुसार पति-पत्नी के बीच कई वर्षों से अनबन थी। अक्सर विवाद और मारपीट होती रहती थी।इसी वजह से रवि ने अपनी पत्नी को रास्ते से हटाने की योजना बनाई।पिछले दिसंबर में भी रवि ने विष्टुपुर स्थित एक रेस्टोरेंट में अपनी पत्नी की हत्या की योजना बनायी थी, लेकिन योजना सफल नहीं हो सकी।रवि करीब दो साल से हत्या की योजना बना रहा था।आखिरकार रवि ने फिर से हत्या की योजना बनाई और इस बार वह सफल हो गया।कांदरबेड़ा में होटल के बाहर खाना खाने के बाद ज्योति की हत्या कर दी गयी।हत्यारे मोटरसाइकिल से मौके पर पहुंचे। पहले पति पर गोली चलाने का नाटक किया। इसके बाद पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद हत्यारे भागने में भी कामयाब रहे।

रवि द्वारा तय की गई रकम में से कुछ रकम शूटरों को पहले दे दी गई थी।बाकी रकम बाद में देनी थी।ज्योति के पिता ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी ने पहले भी हत्या की आशंका जताई थी। उसने अपनी बहन को भी बताया था।लेकिन दोनों ने ज्योति की बात को हल्के में लिया।

2 साल से बना रहा था हत्या की योजना

रवि ने पुलिस को बताया कि वह 2 साल पहले से ज्योति की हत्या की योजना बना रहा था।एक बार दोनों गंगटोक गए थे, जहां ज्योति की गला दबाकर हत्या करने की कोशिश की गई थी। लेकिन वहां रवि सफल नहीं हो सका। इसके बाद पिछले 2 महीने से वह फिर से ज्योति की हत्या की योजना बनाने लगा।उसने शूटर को कुछ पैसे दिए और हत्या का दिन, समय और जगह तय कर दी।

ज्योति अग्रवाल उर्फ स्वीटी को रास्ते से हटाने की योजना पति रवि अग्रवाल ने पहले ही बना ली थी।योजना के मुताबिक वह अपनी पत्नी और बेटी के साथ मिनी पंजाब होटल में डिनर के लिए गया था। योजना के मुताबिक, रात में खाना खाकर लौटने के दौरान रवि अग्रवाल ने उल्टी करने के बहाने चांडिल के कांदरबेड़ा में कार खड़ी कर दी. इसके बाद बाइक सवार शूटर वहां पहुंचे और प्लान के मुताबिक ज्योति अग्रवाल को गोली मार दी।

रवि अग्रवाल ने अपनी योजना के अनुसार चेंबर ऑफ कॉमर्स को घटना की जानकारी दी।मामले को दूसरी तरफ मोड़ने के लिए अपनी नई कहानी सुनाई। इसके बाद सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स ने इसी आधार पर पुलिस पर दबाव बनाना शुरू कर दिया पति रवि ने रंगदारी का मामला बनाकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की।

इस मामले को सुलझाने के लिए जमशेदपुर और सरायकेला-खरसावां की पुलिस टीमें काम कर रही हैं।पुलिस मामले के हर पहलू से वाकिफ हो रही है। एसपी मनीष टोप्पो ने बताया कि घटना के बाद एक टीम का गठन किया गया। छापेमारी के दौरान 3-4 लोगों को हिरासत में लिया गया। उनसे पूछताछ की गई।पुलिस टीम अभी भी मामले पर काम कर रही है।